बीएलओ ठान ले तो हो सकता है 90 प्रतिशत तक मतदान - व्यय प्रेक्षक

( Read 1398 Times)

17 Apr 19
Share |
Print This Page

बीएलओ ठान ले तो हो सकता है 90 प्रतिशत तक मतदान - व्यय प्रेक्षक

उदयपुर / भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र उदयपुर (अजजा) हेतु नियुक्त व्यय पे्रक्षक एस.एस.भदौरिया ने मंगलवार को लसाडिया, धरियावद एवं झल्लारा में बूथ लेवल अधिकारियों (बीएलबो) की समीक्षा बैठक ली। बैठक में चुनाव व्यवस्थाओं संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया गा। इस अवसर पर लसाडिया के कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी प्रकाश रेगर एवं सभी बीएलओ व संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

श्री भदौरिया ने चुनाव कार्य में बीएलओ की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि वे अपनी पूरी क्षमता से कार्य करें तो अधिकतम मतदान करवाने में सफल हो सकते है। इस हेतु स्वीप गतिविधियों पर विशेष जोर दिया जाए। दिव्यांग मतदाताओं का 100 प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के निर्देश भी उन्होंने दिए।

 बैठक के दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर भारत निर्वाचन आयोग की ओर से निर्देशित न्यूनतम सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के प्रकरणों पर भी बीएलओ की नजर रहनी चाहिए। सेक्टर आफिसर, सुपरवाइजर एवं बीएलओ आपस में समन्वय रखते हुए निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं पारदर्शी चुनाव सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। बीएलओ मतदाताओं को इस बात के लिए जागरूक करें कि इस बार फोटो वोटर पर्ची के साथ ही आवश्यक रूप से अन्य फोटो पहचान पत्र दिखाकर ही मतदान किया जा सकेगा। जिन मतदाताओं के पास वैध फोटो पहचान पत्र नहीं है उनके पहचान पत्र मतदान दिवस से पूर्व समय रहते बनवाना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर बोर्ड पर हस्ताक्षर कर सभी को मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like