अब नवीन तकनीक के साथ आगे बढेगा प्रिन्टिंग कारोबार

( Read 2378 Times)

22 May 20
Share |
Print This Page

अब नवीन तकनीक के साथ आगे बढेगा प्रिन्टिंग कारोबार

उदयपुर। मेवाड प्रिन्टर्स एण्ड पेपर्स एसोसिएशन की बैठक आज जूम पर आयेाजित की गई। जिसमे मेवाड के प्रिन्टिंग कारोबारियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता एसोसएशन के अध्यक्ष हंासराज चौधरी ने की।

हसंराज चौधरी ने बताया कि कोविड-१९ के परिप्रेक्ष्य एवं इस डिजिटल प्रिन्टिंग के कारण प्रिन्टिंग कारोबार पर पडे प्रभाव को देखते हुए अब प्रिन्टिंग कारोबारियों को अपने कारोबार में और अधिक नवीन तकनीक का उपयोग करना होगा। इस पर सभी कारोबारियों के साथ विस्तत चर्चा की गई।

उन्हने कहा कि डिजिटल युग प्रिन्टिंग इन्डस्ट्रीज में कमी आने वाली है। इसको देखते हुए अपने कारोबार को किस तरह से स्थापित करें, इस पर गहन चर्चा की गई। उन्हने कहा कि आने वाले समय अब हर उत्पाद पैकिंग में उपलब्ध होगा, ऐसे में पैकिग इन्डस्ट्रीज में बूम आयेगा। उन्हने उदयपुर में पैकैंजग इन्डस्ट्रीज की बहुत अधिक आवश्यकता जतायी।

चौधरी ने कारोबारियों से आग्रह किया कि वे अपने कारोबार का विस्तार करते हुए सरकारी योजनाओं का लाभ लं। उन्हने बताया कि शीघ्र ही सरकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु एसोसिएशन की कमेटी गठित की जायेगी। जिसमें सदस्यों को बैंक, वित्तिय संस्थाओं, सीडबी एवं जिला उद्योग केन्द्र के माध्यम १ करोड की सहायता उपलब्ध करानें का प्रयास किया जायेगा।

बैठक में सचिव विजय अरोडा,संजय कोठारी, ईशाक भाईर्, मुकेश चौधरी, दिग्विजयसिंह चौधरी,आहुजा ऑफसेट, उमेश अग्रवाल,बालूराम, पंकज जैन, सहित करीब ५० सदस्यों ने इसमें भाग लिया।*


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like