जिले के सभी विद्यालयों में होगी कोरोना महामारी विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता

( Read 1811 Times)

20 May 20
Share |
Print This Page
जिले के सभी विद्यालयों में होगी कोरोना महामारी विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता

उदयपुर शिक्षा निदेशालय के आदेशानुसार देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर 21 मई को जिले के समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए कोरोना महामारी विषय पर एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
मुख्य जिला शिक्षाधिकारी शिवजी गौड़ ने बताया कि विद्यार्थी अपने से ही कोरोना महामारी विषय पर पेंटिंग तैयार कर सकेंगे। विद्यार्थी को पेंटिंग के एक किनारे पर अपना, अपने विद्यालय का नाम एवं कक्षा का उल्लेख करना होगा। तैयार की गई पेंटिंग को संबंधित ब्लॉक के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को ऑनलाइन उनके ईमेल पर अथवा उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप द्वारा भेजेंगे।
इस संबंध में जिले के सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को यह निर्देशित किया गया है कि वे यह निर्देश सभी विद्यार्थियों को उनके लिए तैयार स्माइल कार्यक्रम की अध्ययन सामग्री के व्हाट्सएप ग्रुप पर देंगे एवं विद्यार्थियों को यह पेंटिंग भेजने हेतु एक व्हाट्सएप नंबर उपलब्ध कराएंगे।
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्राप्त समस्त प्रविष्टियों को परीक्षण उपरांत 21 मई को ही सायं 6 बजे तक ब्लॉक की 10 श्रेष्ट प्रविष्टियां, जिले के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी में कार्यालय में भेजनी है। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी ब्लॉक से प्राप्त 10- 10 श्रेष्ठ प्रविष्टियों का परीक्षण कर, उनमें से जिले की श्रेष्ठ 10 प्रविष्टियों को निदेशालय में 22 मई तक भिजवाया जाएगा। इस प्रतियोगिता में गैर सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थी भी भाग ले सकते हैं। निदेशक माध्यमिक एवं प्रारंभिक शिक्षा द्वारा राज्य स्तर पर आने वाली सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like