BREAKING NEWS

समाजोपयोगी उत्पादक कार्य एवं समाज सेवा षिविर सम्पन्न

( Read 764 Times)

14 Feb 20
Share |
Print This Page

समाजोपयोगी उत्पादक कार्य एवं समाज सेवा षिविर सम्पन्न

उदयपुर। स्वामी शरणम शिक्षण संस्थान के अन्तर्गत संचालित एस.एस.कालेज ऑफ एज्यूकेशन, उमरडा में सात दिवसीय समाजोपयोगी उत्पादक कार्य एवं समाज सेवा षिविर सम्पन्न हुआ। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. वत्सला पाडलिया ने बताया कि षिविर के अन्तर्गत विविध रंगो एवं सजावटी वस्तुओं से परम्परागत काठियावाडी छातों को चित्ताकर्शक ढंग से नवीनतम रूप दिया गया। षिविर में कुकिंग का वर्कषॉप, आर्ट एवं क्राफ्ट के अन्तर्गत आर्टिस्ट षिव प्रसन सिंह द्वारा केनवास पर स्ट्रोक द्वारा आकर्शक पैन्टिंग का निर्माण, छात्राध्यापिकाओं द्वारा बन्देज क्रिया द्वारा विभिन्न आकर्शक ओढनियों का निर्माण किया गया।

उन्होंने बताया कि शिविर में कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता, फोल्डर मेकिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। षिविर के अन्तिम दिन पतंजली योग पीठ से आचार्या बहन अनिता पालीवाल द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रणयामों को करवाकर उसके लाभों से अवगत करवाया गया। षिविर में गिरिराज पालीवाल एवं विनोद रेगर भी उपस्थित रहे। जिसमें महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. वत्सला पाडलिया द्वारा व्यक्तित्व निर्माण पर आज के युग में कैसे व्यक्तित्व का धनी होना चाहिए पर प्रकाष डाला।

षिविर के मुख्य अतिथि संस्थान के निदेषक सुभाश राजक ने अतिथियों का माल्यार्पण एवं षॉल भेटकर स्वागत किया। जिसमें महाविद्यालय की प्रबन्धक प्रतिनिधि श्रीमती पूर्वी तम्बोली ने सभी कला विषेशज्ञों का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं कार्यक्रम के समापन की घोशणा की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like