logo

मतदाता जागरूकता के लिए होगी विभिन्न गतिविधियां

( Read 672 Times)

16 Sep 18
Share |
Print This Page

मतदाता जागरूकता के लिए होगी विभिन्न गतिविधियां जयपुर जिले में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के सिलसिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत आगामी दिनोें में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रोें में विभिन्न जागरूकता गतिविधियों का आयोजन होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि रविवार 16 सितम्बर को विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में नेशनल हैन्डलूम, विद्याधर नगर, हाईपर सिटी झोटवाड़ा पुलिया के पास, अम्बाबाड़ी, अल्का सिनेमा के पास, सीकर रोड तथा फन सिनेमा, विद्याधर नगर पर दोपहर 12 बजे से रात्रि 9 बजे के मध्य प्रशिक्षित कार्मिकों द्वारा ईवीएम-वीवीपैट का प्रचार-प्रसार किया जायेगा।
श्री महाजन ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र हवामहल में ऐसे मतदान केन्द्र जहां पुरूष मतदाताओं की तुलना में महिला मतदाता कम है, वहां स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रैली का आयोजन होगा। मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में रविवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत ईवीएम-वीवीपैट के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए स्वीप मोबाईल वैन गौरव टावर, वर्ल्ड टेªड पार्क, गांधी नगर रेलवे स्टैशन एवं सरस डेयरी पर प्रातः 11 बजे से रात्रि 8 बजे के दौरान उपलब्ध रहेगी। इन स्थानों पर ईवीएम-वीवीपैट का काउन्टर स्थापित कर आमजन को विधानसभा चुनाव में भागीदारी केे लिए प्रेरित किया जायेगा। इसके अलावा रविवार को ही मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के सरकारी गैर-सरकारी विद्यालयों में मानव श्रंृखला रैली, खेल कूद प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, रंगोली आदि के विशेष कार्यक्रम आयोेजित होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम के तहत रविवार को गुप्ता स्टोर वैशाली नगर में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन होगा तथा स्वीप रथ के माध्यम से लोगों को ईवीएम-वीवीपैट के बारे में जानकारी दी जायेगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जयपुर के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में आगामी 10 दिनों में स्वीप कार्यक्रम के तहत ऐसी ही जागरूकता गतिविधियों का लगातार आयोजन होगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : States
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like