GMCH STORIES

पेटिंग प्रतियोगिता के माध्यम से दियां देषभक्ति का संदेष

( Read 6336 Times)

29 Aug 18
Share |
Print This Page
पेटिंग प्रतियोगिता के माध्यम से दियां देषभक्ति का संदेष केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी आम जन तक पहुचाने के उददेष्य से आयोजित “साफ नियत सही विकास ,देष का बढता जाता विष्वास“ विषेश जागरूकता कार्यक्रम के तहत सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार के फील्ड आउटरीच ब्यूरो उदयपुर द्वारा जिले की भिण्डर पंचायत पंचायत समिति की दरोली पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में २८ अगस्त २०१८ मंगलवार को देष भक्ति पर चित्रकलां एवं सास्कृतिक गीत एवं नृत्य प्रतियोगिता एवं संगोश्ठी आयोजन किया गया ।
संगोश्ठी को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी रामेश्वर लाल मीणा ने विभाग की गतिविधियों प्रकाष डालते हुए छात्र एवं छात्राओ से सरकारी योजनाओ के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए अपने माता -पिता एवं आस पडौस के लोगों को कार्यक्रम में षामिल होने के लिए जानकारी देने की अपील की। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच प्रकाष डांगी , उप सरपंच नरेन्द्र कोठारी एवं डॉ० प्रकाष चन्द्र आयुर्वेद चिकत्सा अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी योगेष कुमार परिहार सहित विधालय के प्राध्यापक घीसु लाल दक ने अपने विचार व्यक्त किए।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी रामेष्वर लाल मीणा ने बताया की चित्रकलां प्रतियोगिता में विधालय के ३२ छात्र/छात्राओं ने भाग लेते हुए ड्राईगसीट पर देषभक्ति पर आशरित चित्रों के माध्यम से संदेष दिया गयां । चित्रकल प्रतियोगिता के निर्णायक विधालय के अध्यापक बीरभद्र सिंह बारहठ एवं प्रतिमा सिंह ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में से मनोज डांगी को प्रथम, अषेक डांगी द्वितिय एवं नाबीन बानू और आकाष डांगी सयुक्त रूप से तीसरे स्थान हासिल करने की धोशणा की। इसी प्रकार सास्कृतिक गीत एवं नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्र/छात्राओ के अलावा गांव की महिलाओं द्वारा योजनाओं पर आधारित नुक्कड ,नाटक , कविता ,गीत एवं नृत्य की प्रस्तुति देकर अपनी कलां का प्रर्दषन किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like