GMCH STORIES

लोक अदालत-न्याय आपके द्वार शिविरों के कार्यों की समीक्षा

( Read 5601 Times)

10 Jun 18
Share |
Print This Page
जयपुर,अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) डॉ. मोहन लाल यादव ने शनिवार को जयपुर जिले में चल रहे राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार अभियान की जिला कलेक्टेªट में वीडियो कॉफ्रेंस (वीसी) के माध्यम से समीक्षा की। डॉ. यादव ने वीसी में जिले के सभी उपखण्ड एवं तहसीलों में शिविरों के प्रभारी अधिकारियों से संवाद करते हुए अब तक निस्तारित प्रकरणों की प्रगति की जानकारी ली तथा आगामी दिनों में लगने वाले शिविरों में प्रकरणों के निस्तारण में गति लाते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या मंे ग्रामीणों को मौके पर लाभान्वित करने के निर्देश दिये।
अतिरिक्त जिला कलक्टर यादव ने कहा कि सभी अधिकारियों को आगामी शिविरांे में आबादी भूमि के पट्टे जारी करने का कार्य भी नियमानुसार सम्पादित करने के निर्देश दिए। साथ ही अलग-अलग धाराओं में दर्ज प्रकरणों का भी अधिकाधिक निस्तारण करने को कहा। उन्होंने राजस्व से संबंधित अन्य समस्याओं में का भी प्राथमिकता से निस्तारण कर उसकी प्रगति की सूचना एवं शिविरों की फोटो भी मेल पर नियमित रूप से अपलोड करने के निर्देश दिये। उन्होंने शिविरों में तरमीम, नक्शे में संशोधन एवं अपवादित खातों का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिये।
उन्होंने अधिकारियों को विवादित, अपवदित खातों की सूचना 3 दिन में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। वीसी मेें अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ) श्री श्याम सिंह शेखावत तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर (उत्तर) श्री मोहम्मद अबूबक्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like