फ्लिपकार्ट ने राजस्थान के सेलर्स के लिए आयोजित किया सेलर समिट

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Published on : 31 Jul, 25 07:07

फ्लिपकार्ट ने राजस्थान के सेलर्स के लिए आयोजित किया सेलर समिट
उदयपुर भारत के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने जयपुर में सेलर समिट का आयोजन किया। इसमें 700 से ज्यादा सेलर्स एक मंच पर आए। इस सम्मेलन से एक मजबूत एवं समावेशी सेलर इकोसिस्टम बनाने की फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता को मजबूती मिली। सेलर्स को प्लेटफॉर्म पर अपने कारोबार को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने के लिए जरूरी इनसाइट्सटूल्स एवं रणनीतियों से लैस करने के उद्देश्य के साथ इस सम्मेलन का आयोजन किया गया। स्थानीय उद्यमियों के लिए महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में जयपुर की अहमियत को देखते हुए यहां आयोजित इस सम्मेलन में उपभोक्ताओं के बदलते व्यवहारबदलते मार्केट डायनामिक्स एवं छोटे उद्यमियों के लिए विशेष रूप से तैयार विकास की रणनीतियों पर चर्चा के लिए सत्र आयोजित किए गए।

फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं हेड ऑफ शॉप्सी – मार्केटप्लेसफ्लिपकार्ट साकेत चौधरी ने कहा, ‘फ्लिपकार्ट में हम इस बात पर विश्वास करते हैं कि अपने सेलर्स को सही टूल्सइनसाइट्स एवं सपोर्ट के माध्यम से सशक्त करते हुए ही भारत में डिजिटल कॉमर्स के विकास को सक्षम बनाया जा सकता है। हमारी प्रतिबद्धता एक ऐसा मार्केटप्लेस बनाने की हैजहां छोटे-बड़ेनए-पुराने और किसी भी क्षेत्र से काम कर रहे प्रत्येक उद्यमी को सफल होने का अवसर मिले। हम बिग बिलियन डेज 2025 की ओर कदम बढ़ा रहे हैंऐेसे में देशभर में आयोजित होने वाले सेलर समिट न केवल तैयारी का मौका प्रदान करते हैंबल्कि ये हमारे सेलर इकोसिस्टम के लिए रणनीतिक निवेश की तरह हैं। सेलर्स को डाटा आधारित सॉल्यूशंसऑपरेशनल एजिलिटी और एंड-टु-एंड गाइडेंस प्रदान करते हुए हम उन्हें विकास करने और आत्मविश्वास के साथ त्योहारी सीजन के अवसरों का लाभ उठाने में सक्षम बना रहे हैं। ई-कॉमर्स भारत में अपनी पहुंच को बढ़ा रहा है और ऐसे में फ्लिपकार्ट लाखों कारोबारियों के लिए विकास के समान अवसर खोलने की दिशा में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसके अतिरिक्तन्यू सेलर सक्सेस प्रोग्राम जैसी फ्लिपकार्ट की हालिया पहल के माध्यम से पहली बार कारोबार शुरू कर रहे उद्यमियों को सशक्त किया जा रहा है। इस प्रोग्राम के तहत 60 दिन का डेडिकेटेड ऑनबोर्डिंग सपोर्ट प्रदान किया जाता है। इससे सफल नए सेलर्स की संख्या 2.3 गुना हुई हैविशेष रूप से टियर 2 और टियर 3 शहरों में। इन प्रयासों के माध्यम से फ्लिपकार्ट लगातार उद्यमिता को बढ़ावा दे रहा हैसतत विकास को सक्षम बना रहा है और भारत में समावेशी ई-कॉमर्स इकोसिस्टम तैयार कर रहा है।


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