त्योहारी सीजन से पहले फ्लिपकार्ट ने दिल्ली में की सेलर्स मीट, विज्ञापनों को लेकर सेलर्स की बढ़ाई समझ

( 2225 बार पढ़ी गयी)
Published on : 25 Jul, 25 11:07

त्योहारी सीजन से पहले फ्लिपकार्ट ने दिल्ली में की सेलर्स मीट, विज्ञापनों को लेकर सेलर्स की बढ़ाई समझ

एडवर्टाइज नाउपे लेटर’, एआई-पावर्ड वन क्लिक कैंपेन जैसे नए एड फीचर्स की पेशकश की

फ्लिपकार्ट दिल्ली इवेंट के दौरान टॉप सेलर्स को इनोवेशनविकास एवं लॉयल्टी के लिए सम्मानित किया गया

खास बात: सीजनल डिमांड को बढ़ाने में सेलर्स की मदद के लिए फेस्टिव प्रोडक्ट एवं प्रमोशन लाइनअप की जानकारी दी गई

 फ्लिपकार्ट ने हाल ही में दिल्ली में हाई-इंपैक्टएंगेजिंग ऑन-ग्राउंड सेलर इवेंट का आयोजन किया। इससे अपनी सेलर कम्युनिटी के साथ मजबूत संबंध स्थापित करने की फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता दिखती है। त्योहारी सीजन आने वाला है और ऐसे में इस इवेंट ने फ्लिपकार्ट पर विज्ञापन देने और सेलर्स को इससे होने वाले लाभ के बारे में जागरूकता बढ़ाने में भूमिका निभाई। इस दौरान सेलर्स की सफलता की कहानियां साझा की गईं और सेलर पार्टनर्स की तरफ से महत्वपूर्ण फीडबैक भी मिले।

 

फ्लिपकार्ट एड यानी फ्लिपकार्ट पर विज्ञापनों को लेकर दी गई गहरी जानकारी इस इवेंट का मुख्य आकर्षण रही। ये विज्ञापन प्लेटफॉर्म पर सेलर्स के विकास को गति देने में अहम हैं। फ्लिपकार्ट के प्रमुख लोगों की तरफ से आयोजित विस्तृत सत्रों में लोगों को अपने टार्गेट ऑडियंस तक पहुंचनेअपनी विजिबिलिटी और बिक्री बढ़ाने के लिए विज्ञापनों का लाभ लेने के लिए जरूरी रणनीतिक जानकारियां मिलीं। इन सत्रों में नए फीचर्सक्षमताओं को टार्गेट करने और प्रदर्शन बेहतर करने के टिप्स पर बात हुईजिनसे सेलर्स को आगे रहने में मदद मिलती है।

 

कार्यक्रम के दौरान भारत में डिजिटल विज्ञापन के बदलते परिदृश्य पर बात हुई। इसमें कॉमर्स मीडिया एवं परफॉर्मेंस आधारित प्लेटफॉर्म्स पर बात हुईक्योंकि कंपनियों के लिए जवाबदेहआरओआई आधारित मार्केटिंग चैनल्स की जरूरत बढ़ रही है। फ्लिपकार्ट एड को इस तरह से तैयार किया गया हैजिससे यह बड़े ब्रांड्स एवं उभरते सेलर्ससभी को लाभ पहुंचाता है। इससे ऐसे परिणाम मिलते हैंजिनका डिस्कवरी से लेकर खरीदारी तकहर स्तर पर मूल्यांकन किया जा सकता है।

एआई-पावर्ड वन क्लिक कैंपेन’, एडवर्टाइज नाउपे लेटर और पेमेंट के अनूठे तरीके व जरूरी फीचर्स के साथ अन्य विकल्पों को उनकी सरलतापेमेंट के तरीके एवं प्रभाव के लिए खूब पसंद किया गया। विशेषरूप से इनकी सरलताडायनामिक ऑडियंस तक पहुंचने में सक्षम बनाने और भारत के विविध ग्राहक आधार से जुड़ने की इनकी क्षमता ने सभी को आकर्षित किया।

 

फीडबैकप्रश्न पूछने और चुनौतियों एवं उनके समाधानों के लिए व्यक्तिगत चर्चा के साथ कार्यक्रम के दौरान सेलर्स को केंद्र में रखा गया। स्टेज पर दिल्ली के सफल सेलर्स के बीच हुई चर्चा ने सभी को प्रेरित किया। इन सेलर पार्टनर्स ने उद्यमिता के क्षेत्र में अपने सफर को साझा किया और ई-कॉमर्स की दुनिया में आने वाली चुनौतियों का सामना करने का नया दृष्टिकोण दिया। साथ ही बताया कि कैसे उन्होंने फ्लिपकार्ट पर विज्ञापनों के माध्यम से अपने कारोबार को विस्तार दिया। उनकी कहानियों ने सभी को अपनी ओर आकर्षित कियाक्योंकि उपस्थित लोगों में से ज्यादातर विकास के उसी रास्ते पर बढ़ रहे हैं।

 

कार्यक्रम के दौरान सेलर्स की उपलब्धियों के जश्न ने भी सभी को गर्व से भर दिया। फ्लिपकार्ट ने ऐसे पार्टनर्स को सम्मानित कियाजिन्होंने विज्ञापनों का प्रयोग करते हुए शानदार नतीजे पाए हैं। इस दौरान इनोवेशनदृढ़ता एवं एक्सीलेंस को लेकर उनकी प्रतिबद्धता सबके सामने लाई गई। पुरस्कार समारोह के दौरान विजेताओं को सम्मानित किया गया। लकी ड्रा पुरस्कारों के जरिये इस पल को और भी ज्यादा रोमांचक बना दिया गया।

उपभोक्ताओं के बदलते व्यवहारविशेषरूप से जेन जेड शॉपर्स की बढ़ती संख्या और फैशन से परे नए ट्रेंड्स को देखते हुए सही समय पर सही ऑडियसं तक पहुंचना अब पहले से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है। फ्लिपकार्ट एड डिस्कवरी-फर्स्ट ब्राउजिंग पैटर्न एवं सीजनल परचेज इंटेंट के हिसाब से मीडिया प्लेसमेंट करता हैजिससे कैंपेन ज्यादा अनुकूल बनता है और बिक्री के मामले में नतीजे अच्छे आते हैं।

 

विभिन्न स्टोर पर प्रीमियम प्रोडक्ट को सही जगह पर रखने की तरह ही फ्लिपकार्ट पर विज्ञापन के जरिये प्रोडक्ट्स को जरूरत के समय खोजने और खरीदने में मदद मिलती है। सेलर्स त्योहारी सीजन की तैयारी कर रहे हैं और ऐसे में इस कार्यक्रम ने ट्रैफिक में उछाल एवं खरीदारों की सोच को भुनाने के लिए विज्ञापनों के रणनीतिक प्रयोग के महत्व को सभी के सामने रखा।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.