जिंक फुटबॉल अकादमी ने राजस्थान लीग में तीसरा स्थान हासिल किया

( 2547 बार पढ़ी गयी)
Published on : 05 Jun, 24 06:06

जिंक फुटबॉल अकादमी ने राजस्थान लीग में तीसरा स्थान हासिल किया

उदयपुर। जिंक फुटबॉल अकादमी की सीनियर टीम, जिसमें ज्यादातर अंडर-20 खिलाड़ी शामिल हैं, राजस्थान पुरुष लीग ए-डिवीजन 2023-24 में सराहनीय प्रदर्शन के साथ शीर्ष तीन में स्थान अर्जित किया। खेले गए 16 मैचों में 11 जीत और 3 ड्रॉ के साथ, हिंदुस्तान जिंक की जिंक फुटबॉल अकादमी ने पूरे टूर्नामेंट में अविश्वसनीय 61 गोल किए, जो लीग की सभी टीमों में सबसे अधिक था।
राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित राज्य लीग में राजस्थान की नौ सर्वश्रेष्ठ टीमों - एफसी ब्रदर्स यूनाइटेड, रॉयल एफसी जयपुर, सनराइज एफसी सिरोही, एएसएल एफसी, जयपुर एलीट एफसी, जयपुर फुटसल एफसी, अवीवा स्पोट्र्स फाउंडेशन, चैंपियन मेकर एफसी एवं जिंक फोटोबॉल अकादमी की भागीदारी देखी गई। हालांकि जिंक फुटबॉल अकादमी की टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी थे, लेकिन वह इस बात से घबराये नहीं और बेहतरीन फुटबॉल का प्रदर्शन करते हुए अपने आखरी 12 मैचों में अपराजित रहे। अकादमी के 18 वर्षीय खिलाड़ी सुभाष डामोर ने 16 गोल किए, और लीग के शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे। 2018 में जिंक फुटबॉल अकादमी में शामिल हुए सुभाष ने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द लीग का पुरस्कार भी जीता। जिंक फुटबॉल अकादमी ने अपने अभियान को अवीवा स्पोट्र्स फाउंडेशन के खिलाफ 1-1 से ड्रा के साथ समाप्त किया, और 36 अंकों पर पहुंचा। वह अपने घरेलू मैदान, ज़ावर स्टेडियम में भी आठ घरेलू मैचों में छह जीत और दो ड्रॉ के साथ अपराजित रहे।
राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव दिलीपसिंह शेखावत ने कहा कि मैं जिंक फुटबॉल अकादमी को राजस्थान लीग 2023-24 में उनके अभियान के लिए हार्दिक बधाई देता हूं। लीग में सबसे युवा टीम के साथ तीसरा स्थान हासिल करना युवा प्रतिभाओं को निखारने की उनकी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। मैं ज़ेडएफए खिलाड़ी सुभाष डामोर को शीर्ष स्कोरर और सीजऩ के उभरते खिलाड़ी के रूप में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए विशेष रूप से बधाई देना चाहता हूं। मुझे विश्वास है कि भारतीय फुटबॉल में उनका भविष्य उज्वल है। जिंक फुटबॉल अकादमी और सुभाष जैसे खिलाडिय़ों के प्रयास राजस्थान और भारत में फुटबॉल के विकास और सफलता को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण हैं। उल्लेखनीय है कि  जिंक फुटबॉल अकादमी, जिनकी कार्यक्रम की रणनीति और कार्यान्वयन भागीदार द फुटबॉल लिंक है, ने पहले 2021 में राजस्थान पुरुष लीग जीती थी।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.