फील्ड क्लब क्रिकेट कार्निवल के तीसरे संस्करण का समापन

( 2634 बार पढ़ी गयी)
Published on : 03 Jun, 24 16:06

फाइनल मुकाबलों में हुई चौकों-छक्कों की बारिश

फील्ड क्लब क्रिकेट कार्निवल के तीसरे संस्करण का समापन


उदयपुर। यहां फील्ड क्लब मैदान में चल रहे फील्ड क्लब क्रिकेट कार्निवल के फाइनल मुकाबले में चौकों-छक्कों की बारिश हुई। इन मुकाबलों को देखने के लिए बड़ी संख्या में क्लब के परिवारजन भी शामिल हुए। दर्शक दीर्घा से चौकों-छक्कों पर शोर मचा।

फील्ड क्लब सचिव उमेश मनवानी ने बताया कि क्रिकेट कार्निवल के अंतिम दिन सभी वर्गों के फाइनल मैच खेले गए। फाइनल मैचों का रोमांच देखने के लिए क्लब सदस्य भी अपने अपने परिवारों सहित काफ़ी संख्या में दर्शक दीर्घा में मौजूद रहे।

पहला फाइनल जीता सृजन द स्पार्क ने जीता -
उपाध्यक्ष राकेश चोर्डिया ने बताया कि पहला फाइनल मैच 60+आयु वर्ग में सृजन द स्पार्क (एपेक्स) एवं टेनिस वारियर्स के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टेनिस वारियर्स ने 6 ओवर में 62 रन बनाए, जवाब में सृजन द स्पार्क ने मात्र 1 विकेट खोकर आसान जीत दर्ज की। नरेंद्र मारू ने मैन ऑफ़ द मैच का खिताब अपने नाम किया।

दूसरा फाइनल लाइटिंग लेजेंड्स ने जीता -
दूसरा फाइनल 50+आयु वर्ग में लाइटिंग लेजेंड्स और उदय वैली टाइगर्स के बीच खेला गया। इसमें लाइटिंग लेजेंड्स ने बिना कोई विकेट खोए आसानी से मैच जीत लिया। सूर्यवीर सिंह शक्तावत मैन ऑफ़ द
मैच रहे।

महिला वर्ग का फाइनल पेसमेकर्स ने जीता -
कोषाध्यक्ष कमल मेहता ने बताया कि महिला वर्ग के फाइनल में पेसमेकर्स और झांसी की रानी की टीमें आमने-सामने थी। पेसमेकर्स ने निर्धारित ओवरों में 63 रन बनाए जिसके जवाब में झांसी की रानी टीम 51 रन ही बना पायी और मैच 12 रनों से हार गई। पेसमेकर्स की कप्तान हृदयांशी सिंह तंवर प्लेयर ऑफ़ द मैच रहीं।

चौथा खिताबी मुकाबला लेजेंड्स ने जीता -
चौथे मैच में 40+ आयु वर्ग 7 लेजेंड्स एवं एफ़सी वारियर्स के बीच खिताबी मुक़ाबला खेला गया। 7 लेजेंड्स ने यह मैच 5 विकेट से जीता। पवन चावत मैन ऑफ़ द मैच रहे।

पांचवा मैच पॉवरप्ले ने जीता -
पांचवा व अंतिम फाइनल मैच अण्डर 40 वर्ग में पावरप्ले एवं 22 यार्डस में खेला गया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 22 यार्ड्स ने पॉवरप्ले को 6 ओवर में 89 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे पॉवरप्ले टीम ने बड़ी आसानी के साथ मात्र 26 गेंदों में ही हासिल कर लिया और 22 यार्डस को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। जोरदार पारी खेलने पर कुणाल मेहता मैन ऑफ़ थे मैच चुने गए।

सभी विजेताओं और रनर अप को ट्रॉफी प्रदान की -
सह सचिव पंकज कनेरिया ने बताया कि पांच दिन चले इस रात्रिकालीन क्रिकेट कार्निवल के तीसरे संस्करण में खिलाड़ियों एवं दर्शकों में भरपूर जोश और उत्साह देखने को मिला। एक्ज़ीक्यूटिव मेम्बर अभिषेक कालरा ने बताया कि समापन समारोह में सभी वर्गों के विजेताओं और रनर अप टीमों को ट्रॉफ़ी व विभिन्न पुरस्कार दिए गए। साथ ही सभी वर्गों में क्रिकेट ऐप से मैन ऑफ़ द मैच, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ एवं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चयन किया गया और सभी को विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।
एक्ज़ीक्यूटिव मेम्बर गौरव सिंघवी ने बताया कि कार्यक्रम के अंत में क्लब सचिव उमेश मनवानी ने आभार जताया।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.