SPSU का पर्यावरण तथा स्वास्थ्य जागरूकता हेतु फतेहसागर झील पर शानदार 5 किमी वॉकथॉन

( 8937 बार पढ़ी गयी)
Published on : 18 May, 24 17:05

एसपीएसयू का पर्यावरण तथा स्वास्थ्य जागरूकता हेतु फतेहसागर झील पर शानदार 5 किमी वॉकथॉन

SPSU का पर्यावरण तथा स्वास्थ्य जागरूकता हेतु फतेहसागर झील पर शानदार 5 किमी वॉकथॉन

पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय (एसपीएसयू) उदयपुर ने 18 मई, 2024 को फतेहसागर झील पर 5 किमी वॉकथॉन का आयोजन किया। वॉकथॉन का उद्घाटन प्रोफेसर (डॉ.) पृथ्वी यादव, माननीय कुलपति और अध्यक्ष, एसपीएसयू द्वारा किया गया ।


श्री तनिष्क पटवा, अंतर्राष्ट्रीय कयाकिंग खिलाड़ी और अन्य सहित सम्मानित अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रोफेसर यादव ने शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक कल्याण के बीच अभिन्न संबंध पर जोर दिया। उन्होंने सकारात्मक मानसिकता को बढ़ावा देने और पर्यावरण मंत्रालय के महत्व को मजबूत करने में ऐसी पहलों के महत्व पर भी प्रकाश डाला।


हर के निवासियों, एसपीएसयू परिवार के सदस्यों एवम गतिशील युवाओं सहित 600 से अधिक उत्साही प्रतिभागियों के साथ, वॉकथॉन ने न केवल स्थिरता की वकालत की, बल्कि हमारे पर्यावरण के प्रति सामूहिक कार्रवाई और जिम्मेदारी की भावना को भी मूर्त रूप दिया। एक साझा दृष्टिकोण से एकजुट होकर, जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग सामाजिक हित के लिए एक साथ आए और एक उज्जवल, अधिक सस्टेनेबल दुनिया की दिशा में सार्थक कदम उठाए। कार्यक्रम का संचालन श्री गुरप्रीत सिंह, निदेशक खेल, लेफ्टिनेंट कर्नल नीरज कुमार, परिसर निदेशक, डॉ. डीएस चौहान, उप अधिष्ठाता छात्र कल्याण और श्री प्रवीण झाला खेल अधिकारी द्वारा किया गया।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.