मेड इन इंडिया 'एज़ परफ्यूम्स' पहुंचा अंतर्राष्ट्रीय बाजार में

( 2752 बार पढ़ी गयी)
Published on : 13 May, 24 05:05

एज़ परफ्यूम्स अमेरिकी बाज़ारों में पेश कर रहा है 8 इत्र के बेहतरीन संग्रह

मेड इन इंडिया 'एज़ परफ्यूम्स' पहुंचा अंतर्राष्ट्रीय बाजार में

मुंबई, इत्र के निर्माण में अग्रणी सवाई फ्रेगरेंस के पहले डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) परफ्यूम, एज़ परफ्यूम्स ने वैश्विक स्तर पर उतरने के लिए अमेरिकी बाज़ार में अपने विस्तार की योजना शुरू कर दी है। यह कदम न केवल दुनिया भर के समझदार उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने की कंपनी की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है, बल्कि अपने उत्पादों के माध्यम से भारतीय इत्र की विरासत और उन्नति को प्रदर्शित कर भारत को वैश्विक मंच पर एक प्रमुख इत्र केंद्र के रूप में स्थापित करने के उसके दृष्टिकोण को भी रेखांकित करता है।

'एज़' नाम नाइजीरिया के ‘इग्बो’ शब्द से प्रेरित है, जिसका अर्थ होता है, 'राजा'। नाम में 'ई' अक्षर का समावेश जीवंत रंग की बोतलों के गोलाकार डिज़ाइन में दिखता है, जिसमें एक ग्लास बेस और एक क्लिक-ऑन कैप शामिल है। उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और बढ़िया इत्र तैयार करने की समृद्ध विरासत के साथ, एज़ परफ्यूम्स ने 8 इत्र के बेहतरीन संग्रह का अनावरण किया है। इनमें से 3 पुरुषों के लिए – एज़ नोमैड, एज़ सर्ज तथा एज़ इलेशन और 3 महिलाओं के लिए – एज़ जॉय, एज़ फ्लो, एज़ ऑ और 2 यूनिसेक्स श्रेणी के लिए - एज़ वाईब और एज़ आईडी हैं। मेड इन इंडिया और भारत में विनिर्मित इत्र को आधुनिक संवेदनाओं के साथ भारतीय इत्र उद्योग की समृद्ध विरासत को प्रदर्शित किया जा रहा है।

कनिष्क जैन, निर्देशक, इनक्रेडिबल इंद्रीय ने कहा, “अमेरिकी बाज़ारों में विस्तार एज़ परफ्यूम्स के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है। मेड इन इंडिया पहल के समर्थक के रूप में, हम वैश्विक ग्राहकों के लिए अपने प्रामाणिक और देश के इत्र पेश कर रोमांचित हैं। हमारे परफ्यूम भारत की समृद्ध सुगंध की विरासत के प्रमाण हैं, जो वास्तव में गहन संवेदी अनुभव प्रदान करने के लिए सटीकता और जुनून के साथ तैयार किए गए हैं। एज़ के पास हर किसी के लिए कुछ न कुछ है और हम अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ताओं के लिए भारत में निर्मित परफ्यूम पेश करने उत्साहित हैं।''

अपनी ऑनलाइन उपस्थिति के अलावा, एज़ परफ्यूम्स ने अमेरिका में एक मज़बूत खुदरा नेटवर्क स्थापित किया है, जिसमें 400 फ्रेग्रेंस आउटलेट के साथ-साथ 200 ड्यूटी फ्री स्टोर में ये उत्पाद उपलब्ध है। अपनी वैश्विक सफलता के आधार पर, एज़ परफ्यूम्स ने दुनिया भर के उपभोक्ताओं, पनामा, कोलंबिया और मैक्सिको सहित कई स्थानों पर अपने खुदरा पदचिह्न का विस्तार किया है। यह किसी भारतीय परफ्यूम ब्रांड के लिए बड़ी उपलब्धि है। एज़ परफ्यूम, अमेरिका के इत्र परिदृश्य में क्रांति लाने के लिए तैयार है उसने एक समर्पित वेबसाइट: ezeperfumes.us.in भी भी लॉन्च की है, जो उपभोक्ताओं को एक सहज खरीदारी का अनुभव और ब्रांड की पेशकशों की पूरी श्रृंखला तक पहुंच प्रदान करता है। भारत में एज़ परफ्यूम अमेज़न, मिंत्रा, नायका, फ्लिपकार्ट, मीशो, स्मिटन, रिलायंस सेंट्रो और ezeperfumes.com पर उपलब्ध है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.