GMC में तब एलिमिनेशन पर स्टेट टास्क फोर्स मीटिंग का आयोजन संपन्न

( 11511 बार पढ़ी गयी)
Published on : 21 Oct, 23 14:10

GMC में तब एलिमिनेशन पर स्टेट टास्क फोर्स मीटिंग का आयोजन संपन्न

गीतांजलि मेडिकल कॉलेज के रेस्पिरेटरी मेडिसिन विभाग एवं राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के संयुक्त तत्वाधान में स्टेट टास्क फोर्स की रिव्यू मीटिंग का आयोजन दिनांक 21 अक्टूबर 2023 को किया गया ।इसमें राजस्थान के लगभग 60 श्वास रोग विशेषज्ञ एवं विभिन्न जिलों के जिला टीबी अधिकारियों ने भाग लिया 


 

 

 

 

डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी अध्यक्ष जोनल टास्क फोर्स नॉर्थ जोन लखनऊ तथा डॉ विनोद गर्ग, स्टेट टीबी ऑफिसर ने कार्यक्रम में ऑनलाइन शिरकत की।

डॉ सूर्यकांत ने टीबी मुक्त पंचायत अभियान में मेडिकल कॉलेज की भूमिका के बारे में बताया तथा डॉ विनोद गर्ग ने टीबी नोटिफिकेशन पर जोड़ दिया।

 

श्वास रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ गौरव छाबड़ा ने सभी चिकित्सकों का स्वागत किया। स्टेट टास्क फोर्स के अध्यक्ष डॉक्टर रमाकांत दीक्षित ने टीबी उन्मूलन के लिए राजस्थान में विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया और टीबी रोग के रोगियों में अनुसंधान की जरूरत पर बल दिया। मेडिकल कॉलेज की अतिरिक्त प्रिंसिपल डॉक्टर मनिंदर कौर ने टीबी उन्मूलन कार्यक्रम को भारत का सबसे महत्वपूर्ण और संयोजित कार्यक्रम बताया , वरिष्ठ श्वास रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एस. के. लुहाड़िया ने राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम ( एनटीईपी ) में मेडिकल कॉलेज के योगदान पर प्रकाश डाला तथा धन्यवाद ज्ञापित किया।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.