हिन्दुस्तान जिंक प्रतिष्ठित एसएंडपी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक में शीर्ष 5 प्रतिशत में शामिल

( 3635 बार पढ़ी गयी)
Published on : 08 Feb, 23 14:02

हिन्दुस्तान जिंक प्रतिष्ठित एसएंडपी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक में शीर्ष 5 प्रतिशत में शामिल

हिन्दुस्तान जिंक प्रतिष्ठित एसएंडपी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक में शीर्ष 5 प्रतिशत में शामिल

भारत का सबसे बड़ा और एकमात्र एकीकृत सीसा-जस्ता-चांदी की सर्वोच्च उत्पादक कंपनी हिन्दुस्तान जिंक ने एसएंडपी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक 2023 में धातु और खनन क्षेत्र में शीर्ष 5 प्रतिशत ईएसजी स्कोर में शामिल किया गया है। लगातार छठे वर्ष और यह रैंकिंग उनकी सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सस्टेनेबल प्रथाओं को प्रमाणित करती है।

इस उपलब्धि पर हिंदुस्तान जिंक के सीईओ श्री अरुण मिश्रा ने कहा, “हमने हिंदुस्तान जिंक में हमेशा अपने परिचालन के हर पहलू में ईएसजी को शामिल किया है, जिससे पूरे क्षेत्र के लिए मानक स्थापित हुए हैं। हर साल, हमारी टीम ने सस्टेनेबिलिटी को प्रमुख रखते हुए नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है और जैसा कि हमें एसएंडपी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक में शीर्ष 5 प्रतिशत ईएसजी स्कोर रैंक में शामिल होना एक प्रमाण हैं। हमारे द्वारा उठाये गये सभी प्रयास हमारे नेट जीरो उद्देश्य और सस्टेनेबिलिटी लक्ष्य 2025 के अनुसार हैं।

एसएंडपी ग्लोबल की सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक दुनिया के सबसे बड़े और सबसे व्यापक बिजनेस सस्टेनेबिलिटी डेटाबेस में से एक है। सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक का उद्देश्य उन कंपनियों की पहचान करना है जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ कॉर्पोरेट सस्टेनेबिलिटी प्रथाओं का प्रदर्शन करती हैं और साथ ही दीर्घकालिक विकास चालकों पर ध्यान केंद्रित करती हैं। यह परिणाम एसएंडपी ग्लोबल के 2022 कॉर्पोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट में प्राप्त स्कोर के बाद आया है, जिसमें हिंदुस्तान जिंक ने धातु और खनन क्षेत्र में 80 अंकों का शीर्ष स्कोर प्राप्त किया।

वेदांता समूह की कंपनी हिन्दुस्तान जिंक सस्टेनेबल व्यवसाय विधियों का उपयोग करते हुए अपने हितधारकों, समुदायों और पर्यावरण के लिए दीर्घकालिक मूल्य बनाने की ओर प्रयासरत है। अपने सतत विकास लक्ष्यों के एक भाग के रूप में, कंपनी जीरो हार्म, जीरो डिस्चार्ज, और जीरो वेस्ट इकोसिस्टम, संसाधनों के संरक्षण और अपने संचालन में स्वास्थ्य, सुरक्षा और सस्टेनेबिलिटी प्रथाओं में सुधार की खोज में नवाचार को बढ़ावा देती है।

हाल ही में, हिंदुस्तान जिंक को धातु और खनन क्षेत्र के तहत एसएंडपी ग्लोबल कॉर्पोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट में विश्व स्तर पर तीसरा और एशिया पेसेफिक क्षेत्र में पहला स्थान दिया गया है। पर्यावरण, सामाजिक और शासन के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को CAP 2-0 S&P ग्लोबल प्लैट्स अवार्ड्स, ग्रीनको सर्टिफिकेशन, सीआईआई नेशनल 5ै एक्सीलेंस अवार्ड, भामाशाह अवार्ड और कई अन्य प्रतिष्ठित पुरस्कारों द्वारा भी मान्यता दी गई है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.