सांसद दीया कुमारी और रेल विकास परिषद के प्रयास लाए रंग

( 3848 बार पढ़ी गयी)
Published on : 25 Jan, 23 05:01

रेल्वे बोर्ड द्वारा नाथद्वारा से देवगढ़ मदारिया तक ब्रॉड गेज रेल लाइन के लिए 968.92 करोड़ रु. हुए मंजूर

सांसद दीया कुमारी और रेल विकास परिषद के प्रयास लाए रंग

नई दिल्ली।राजसमंद सांसद दीया कुमारी और रेल विकास परिषद बेंगलुरु के प्रयास रंग लाए है जिसके फलस्वरूप मेवाड़ और मारवाड़  के वाशिंदों  की दशकों पुरानी प्रतीक्षा पूरी होने का मार्ग प्रशस्त हुआ हैं। 

केन्द्र सरकार ने मावली मारवाड़ आमान परिवर्तन के प्रथम फेज में  नाथद्वारा से देवगढ़ मदारिया तक 82.52 किमी रेलवे लाइन के गेज परिवर्तन के लिए  968.92 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कर राजसमंद संसदीय क्षेत्र की जनता को नव वर्ष का सबसे बड़ा उपहार दिया है। रेल्वे बोर्ड ने मंगलवार को तद्सम्बन्धित आदेश जारी कर दिए।

सांसद दीया कुमारी और रेल विकास परिषद बेंगलुरु के अध्यक्ष प्रकाश मांडोत ने क्षेत्र वासियों की दशकों की प्रतीक्षा को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार जताया है और कहा है कि इससे मेवाड़ और मारवाड़ में पर्यटन को भी नए पंख लगेंगे। मेवाड़ और मारवाड़ को जोड़ने वाली इस रेल लाइन पर स्थित गौरम घाट की प्राकृतिक सुन्दरता सुरम्य पहाड़ियाँ और घुमावदार रास्ते पर्यटकों का मन लुभाने वाले हैं। गौरम घाट पर पर्यटक दूर दूर के प्राकर्तिक नजारे देख सकते हैं । खासकर बारिश के दिनों में यहां की  प्राकर्तिक सुंदरता और भी अधिक खिल उठती हैं ।
उन्होंने इस रेल लाइन के शेष भाग के भी बहुत शीघ्र पूरे होने पर उदयपुर नाथद्वारा और जोधपुर के मध्य सीधा सम्पर्क होने की उम्मीद जताई है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.