अक्षर-अश्विन की फिरकी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड पर शिकंजा कसा

( 1277 बार पढ़ी गयी)
Published on : 28 Nov, 21 10:11

अक्षर-अश्विन की फिरकी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड पर शिकंजा कसा

कानपुर,  बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल के पांच विकेट की मदद से भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड को पहली पारी में 296 रन पर आउट करके बढत ले ली हालांकि दूसरी पारी में मेजबान ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का विकेट जल्दी गंवा दिया।
तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर एक विकेट पर 14 रन था और कुल बढत 63 रन की हो गईं है। गिल दूसरे ही ओवर में एक के स्कोर पर काइल जैमीसन का शिकार हुए। चेतेर पुजारा नौ और मयंक अग्रवाल चार रन बनाकर खेल रहे थे। तीसरे दिन का खेल भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय एक विकेट पर 196 रन था लेकिन बाद में नौ विकेट सौ रन के भीतर गिर गए।अक्षर ने दूसरे सत्र में उम्दा गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को दबाव में ला दिया था। उन्होंने आखिरी सत्र में भी दो विकेट लिये।
भारत को मैच में लौटाने का श्रेय वैसे उमेश यादव को जाता है जिन्होंने लंच से ठीक पहले केन विलियमसन को सस्ते में आउट करके मेजबान को राहत दिलाईं थी। अक्षर ने 34 ओवर में 62 रन देकर पांच विकेट लिये। उन्होंने दूसरे सत्र में 13 रन के भीतर रोस टैलर (11), हेनरी निकोल्स (दो) और टॉम लाथम (282 गेंद में 95 रन) को पवेलियन भेजा। आखिरी सत्र में उन्होंने टॉम ब्लंडेल (13) और टिम साउदी (पांच) को बोल्ड किया। अनि ने 42.3 ओवर में 82 रन देकर तीन विकेट लिये।
 


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.