नईं दिल्ली । देश के शीर्ष 10 शहरों में ज्यादातर परिवार करीब 60 प्रतिशत त्योहारी सीजन में खर्च कर रहे हैं, लेकिन पेट्रोल और डीजल तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से वे अपने बजट या मूल्य को लेकर सचेत हैं। रविवार को जारी एक सर्वेक्षण से यह पता चला है। ऑनलाइन मंच लोकलसर्किल्स ने अपने मूड ऑफ द कंज्यूमर राष्ट्रीय सर्वेक्षण में शीर्ष 10 श्रों में 61,000 से अधिक परिवारों को शामिल करते हुए दावा किया है कि उपभोक्ता भावना में भारी सुधार हुआ है। सर्वेक्षण के अनुसार, त्योहारी सीजन 2021 के दौरान खर्च करने की योजना बनाने वाले परिवारों का प्रतिशत मईं, 2021 के 30 प्रतिशत से बढ़कर सितंबर, 2021 में 60 प्रतिशत हो गया। इन चार महीनों में कोविड-19 सांमण में भारी कमी आईं है और आर्थिक अनिश्चितता दूर होने लगी है, जिससे लोग अब अधिक खर्च करने को तैयार हैं।