राहुल अग्रवाल को राज्यपाल कलराज मिश्र से मिला एजूकेशन एक्सीलेंस अवार्ड

( 2779 बार पढ़ी गयी)
Published on : 12 Oct, 21 14:10

उच्च शिक्षा में उत्कृष्ट कार्यों एवं सेवाओं के लिए पेसिफिक मेडिकल विश्वविद्यालय का हुआ सम्मान

राहुल अग्रवाल को राज्यपाल कलराज मिश्र से मिला एजूकेशन एक्सीलेंस अवार्ड

उदयपुर। जब कोई इंसान पढाई करता है तो खुद का भविष्य संवारता है और जब वह शिक्षा के द्वार दूसरों के लिए खोल देता है तो देश का भविष्य सुनहरा हो जाता है। पेसिफिक मेडिकल विश्वविद्यालय उदयपुर के फाउंडर एंड चैयरमेन राहुल अग्रवाल को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किये गये उल्लेखनीय कार्यों एवं सेवाओं के लिए प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र ने एजूकेशन एक्सीलेंस अवार्ड से भव्य समारोह में सम्मानित किया । राहुल अग्रवाल की ओर से यह सम्मान पेसिफिक यूनिवर्सिटी *प्रेसिडेंट प्रो. के.के. ने प्राप्त किया। *


उदयपुर में हुए इस सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की कई नामी हस्तियों के बीच राहुल अग्रवाल को एजूकेशन एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया। उल्लेखनीय है कि पेसिफिक मेडिकल विश्वविद्यालय उदयपुर में राहुल अग्रवाल द्वारा कई तरह के कोर्सेज संचालित किये जा रहे हैं जिसमें विद्यार्थी मेडिकल से जुडे क्षेत्रों में महारथ हासिल कर रहे हैं। पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी में नवीनतम चिकित्सा तकनीकियों के बारे में विद्यार्थियों को शिक्षा दी जाती है ताकि मरीज को सटिक उपचार मिले । पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मरीजों की सुविधाओं के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं रियायती दरों में उपलब्ध करवायी जाए ताकि गरीब मरीज भी उपचार का लाभ ले सके।

कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र ने पेसिफिक मेडिकल विश्वविद्यालय और राहुल अग्रवाल के द्वारा किये जा रहे उत्कृष्ट कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि शिक्षक समाज रूपी नर्सरी की निराई-गुडाई कर उसे संवारता है साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षक को अपने आप को शिक्षण के दौरान समय सन्दर्भों से निरन्तर अपडेट रखना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि शिक्षण से जुडे सम्मान का अर्थ है, उस परम्परा का सम्मान जिससे हमारे देश की भावी पीढी संस्कारित होती है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.