हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सिंघावतों का वाडा में वाटर एटीएम का शुभारंभ

( 7244 बार पढ़ी गयी)
Published on : 10 Jun, 21 15:06

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सिंघावतों का वाडा में वाटर एटीएम का शुभारंभ

उदयपुर। अपने संचालन और समुदाय हेतु सस्टेनेबिलिटी और वाटर पोजिटिविटी हिंदुस्तान जिंक के मूल सिद्धांतों में है। हिंदुस्तान जिंक अपने आसपास के गांवों, खासकर स्वच्छ पेयजल की पर्याप्तता सुनिश्चित करने के साथ-साथ पानी के संरक्षण के लिए सतत् प्रयत्नशील है। देबारी के क्षेत्र से जुडे़ गांवों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिये हिंदुस्तान जिंक देबारी स्मेल्टर द्वारा सिंघावतों का वाड़ा में 3000 लीटर क्षमता का वाटर एटीएम स्थापित कर शुभारंभ किया गया।

वाटर एटीएम का शुभारंभ मावली विधायक धर्म नारायण जोशी, गांव के गणमान्य नागरिकों एवं प्रतिनिधियों द्वारा किया गया। अतिथियों ने समुदाय के प्रति हिंदुस्तान जिंक द्वारा दिए गए सहयोग की सराहना की। इस पहल से आस-पास के समुदायों के 5000 से अधिक ग्रामीण लाभान्वित होगें। अब तक, हिंदुस्तान जिंक द्वारा देबारी स्मेलटर के क्षेत्रों में कुल 13 आरओ प्लांट और 39 वाटर एटीएम स्थापित किए हैं, जो स्थानीय गांवों के सदस्यों को स्वच्छ पेयजल की सुविधा प्रदान करते हैं।

हिन्दुस्तान जिंक अपने हितधारकों के विकास और समग्र कल्याण हेतु समुदायों के साथ मिलकर कार्य करता है। कंपनी वर्तमान में विभिन्न सामुदायिक विकास पहलों के माध्यम से लगभग 5 लाख लोगों लाभान्वित कर रही है। सीएसआर पहल के अंतर्गत प्रदेश के 5 जिलों के 184 गांवों में ग्रामीण विकास के कार्य किये जा रहे है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.