चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट

( 1620 बार पढ़ी गयी)
Published on : 10 Jun, 21 03:06

चित्तौड़गढ़ में सेना भर्ती आयोजित करने के सम्बंध में की चर्चा

चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट
चित्तौड़गढ़, सांसद सी.पी.जोशी ने आज केंद्रीय रक्षा मंत्री एवम भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह जी  से भेंट की तथा चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र में सेना भर्ती आयोजित किये जाने के सम्बंध में चर्चा की।

सांसद जोशी ने रक्षा मंत्री को जानकारी देते हुए अवगत कराया कि राजस्थान में इस समय में उदयपुर संभाग के लिये सेना में भर्ति हेतु कोई कार्यालय संचालित नही हैं तथा यहॉ राजस्थान में सेना भर्ति के दौरान उयदपुर संभाग के अभ्यर्थीयों का प्रतिनिधित्व अन्य संभागों की  अपेक्षा उतना नही रह पाता है।
चित्तौडगढ जिले के इतिहास को देखे तो यहॉ की मिट्टी में सदैव मातृभूति की रक्षा के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने के अनेकों उदाहरण मिलते हैं, आज के दौर में भी सेना के लिये वीर जाबांजो के लिये मजबुत नीवं का काम चित्तौडगढ का सैनिक स्कुल कर रहा है। चित्तौडगढ की धरा में मजबुत शरीर व चुनौतियों का सामना करने वाले साहसी युवाओं की कमी नही हैं, लेकिन 2004 के पश्चात चित्तौडगढ जिले में सेना की भर्ति का आयोजन नही होने से यहॉ के युवाओं को सेना में शामिल होने का अवसर नही मिल पाया है।

इस संबध सांसद जोशी ने रक्षा मंत्री से आग्रह किया कि चित्तौडगढ़ जिले में सेना भर्ति का आयोजन करवाया जाये जिससे न केवल चित्तौडगढ बल्कि आस पास के उदयपुर, प्रतापगढ़ जिलों के युवाआें को सेना में भर्ती होने के लिये कहीं दुर नही जाना पड़ेगा, इससे उनके समय व धन की बचत होगी व अपना ध्यान लक्ष्य पर केन्द्रीत कर सकेंगे साथ ही जागरूकता भी बढेगी, तथा राष्ट्ररक्षा के लिये विश्व में पहचान रखने वाले मेवाड़ के युवा राष्ट्र सेवा में अपना अधिकाधिक योगदान दे सकेंगे।

इसके साथ ही सांसद जोशी ने प्रतापगढ़ जिले के लिए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ( डी.आर.डी.ओ.) के माध्यम से ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्वीकृति प्रदान किये जाने पर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवम रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी का आभार व्यक्त किया।

साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.