हिन्दुस्तान जिं़क ने जिले को उपलब्ध कराएं 90 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

( 5522 बार पढ़ी गयी)
Published on : 09 Jun, 21 14:06

हिन्दुस्तान जिं़क ने जिले को उपलब्ध कराएं 90 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक कोविड-19 से राहत एवं बचाव के लिये  समुदाय और सरकार के सहयोग हेतु अग्रणी रही है। राजस्थान के चिकित्सालयों में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए, कंपनी द्वारा राज्य के लिए 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए जा रहे है। इसी क्रम में हिन्दुस्तान जिं़क चंदेरिया लेड जिं़क स्मेल्टर द्वारा जिलें को 90 आॅक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करायें गयें।
हिन्दुस्तान जिं़क के उपमुख्य प्रचालन अधिकारी स्मेल्टर्स सी चंद्रु ने 40 आॅक्सीजन कंसंट्रेटर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा को सौंपे एवं 10 आॅक्सीजन कंसटेªटर हेड सीएसआर विशाल अग्रवाल ने उपख्ंाड अधिकारी गंगरार मुकेश मीणा को सुपुर्द किये। इससे पूर्व वर्चुअल समारोह के दौरान पहले चरण में 24 मई को जिला प्रशासन को 40 आॅक्सीजन कंसट्रेटर उलब्ध करवाएं गये थे। पहले चरण में अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद और उदयपुर के जिला प्रशासन को 200 आक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किये गये। ये ऑक्सीजन कंसंटेªटर उन रोगियों के लिये मददगार साबित होगें जिनका आॅक्सीजन लेवल 88-92 के बीच होता है। आॅक्सीजन बेड की कमी को पूरा करते हुए यह कंसंट्रेटर प्राण वायु मंे जीवन रक्षक साबित होगें।
महामारी की दूसरी लहर के बाद से, हिंदुस्तान जिंक ने लोगों के लिए कोविड-19 से राहत सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। हिंदुस्तान जिंक द्वारा टीकाकरण अभियान में  कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों और काॅन्ट्रेक्ट वर्कर्स ने टीकाकरण कराया जा रहा है। कंपनी द्वारा काॅन्ट्रेक्ट वर्कर्स के लिये समूह कोरोना कवच पाॅलिसी प्रारंभ की है।  


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.