कोविड १९ के बाद जिंदगी

( 3232 बार पढ़ी गयी)
Published on : 09 Jun, 21 12:06

कोविड १९ के बाद जिंदगी

पेसिफिक होटल प्रबंधन संस्थान मे एक दिवसीय वेबिनार का आयजन किया गया। वेबिनार की मुख्य वक्ता डॉ सराह हुसैन रही जिन्होने ने लाइफ आफ्टर कोविड १९ विषय पर अपने विचार व्यक्त किये।

मिस हुसैन ने कहा कि होटल मैनेजमेंट की डिग्री केवल एक डिग्री नही है यह विधार्थियो के लाइफ का टर्निग पॉइन्ट है। जिससे कि विधार्थी स्व अनुशासन सेल्फ रेस्पेक्ट आदि सिखता है। किताबी ज्ञान के साथ जो प्रायोगिक ज्ञान दिया जाता है वो बहुत महत्वपूर्ण है। होटल मैनेजमेंट की डिग्री प्राप्त करके व्यवसाय के एवं नौकरी के बहुत सारे अवसर प्राप्त हो जाते है। साथ ही उन्होने कहा कि होटल इंडस्ट्री मे आज बहुत ही उतार चढाव आ रहे है। अगर कोविड १९ के बाद फिर से होटल इंडस्ट्री मे बूम आयेगा और पहले से बेहतर हालात होगे। क्योकि लोगो मे पहले से ज्यादा परवाह है कोविड १९ को लेकर लोगो ने वेक्सीनेशन करवाया है। इकोनोमी भी धीरे धीरे पहले से बेहतर होगी। इसके लिए सभी को सकारात्मक विचार रखने होगे। अपना जितना हो बेस्ट इडस्ट्री को देना है। अपने ज्ञान का दायरा भी बढाना होगा।

वेबनार के अंतर्गत संस्थान निदेशक विनोद कुमार सिंह भदौरिया ने भी अपने विचार व्यक्त किये उन्होने कहा कि सभी कमो सकारात्मक सोच के साथ आगे बढना होगा जल्द ही परिस्थितियाँ सभी के लिए अनुकुल होगी। वेबिनार के अंत मे विधार्थियो द्वारा प्रश्न भी पुछे गए जिसका कि मिस हुसैन ने संतोष प्रद समाधान प्रस्तुत किया।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.