सुविवि- दीक्षांत समारोह की तैयारी के लिए समीक्षा बैठक

( 6184 बार पढ़ी गयी)
Published on : 20 Nov, 20 14:11

पुस्तकालय से मिलेगी अब अधिक किताबें

सुविवि- दीक्षांत समारोह की तैयारी के लिए समीक्षा बैठक

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में आगामी 22 दिसंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह की तैयारियों के सिलसिले में शुक्रवार को कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।
 बैठक में विभिन्न समितियों के समन्वयक मौजूद थे। उक्त समीक्षा बैठक में राज्यपाल की प्रोटोकॉल, मंच सज्जा, डिग्री वितरण आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। निजी महाविद्यालयों के साथ बैठक कुलपति प्रोफ़ेसर अमेरिका सिंह ने शुक्रवार को संभाग के निजी महाविद्यालयों के प्राचार्यो के साथ ऑनलाइन बैठक की। भविष्य में नए सत्र की तैयारी ऑनलाइन क्लासेज कक्षाएं एवं अन्य अकादमिक व्यवस्थाओं पर विस्तार से बातचीत की गई।
पुस्तकालय अध्यक्षों के साथ बैठक कुलपति प्रोफेसर सिंह ने सभी महाविद्यालयों एवं सेंट्रल लाइब्रेरी के पुस्तकालय अध्यक्षों के साथ बैठक की।निर्देश दिया कि सभी विद्यार्थियों को पुस्तकालय की सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने स्नातक के छात्रों को पांच किताबें एवं पीजी एवं रिसर्च के विद्यार्थियों को 8 किताबें देने का निर्देश दिया।
रजिस्टर को विदाई  विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार हिम्मत सिंह बारहट के नगर निगम आयुक्त के पद पर स्थानांतरण होने पर विदाई दी गई। कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने बारहट को स्मृति चिन्ह पुष्पाहार भेंट करके सम्मानित किया।
जीजीटीयू के साथ होगा एमओयू कुलपति प्रोफ़ेसर सिंह शुक्रवार शाम बांसवाड़ा पहुंचे। शनिवार को वह गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आईवी त्रिवेदी से मुलाकात करेंगे एवं सुखाड़िया विश्वविद्यालय की ओर से हर संभव मदद देने के संबंध में विचार विमर्श करेंगे। इसके साथ ही अकादमिक  सहयोग के लिए एमओयू भी किया जाएगा।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.