राशन डीलर पहुंचे घर-घर, उपलब्ध कराया राशन

( 2873 बार पढ़ी गयी)
Published on : 28 Mar, 20 15:03

प्रशासन के प्रयासों से लोगों को मिली राहत

राशन डीलर पहुंचे घर-घर, उपलब्ध कराया राशन

उदयपुर,कोरोना संक्रमण के चलते केन्द्र व राज्य सरकार के निर्देशों पर जारी लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन व रसद विभाग द्वारा आवश्यक वस्तुएं सुलभ कराए जाने के प्रभावी प्रयास किए जा रहे है। इसी कड़ी में आज जिले के विभिन्न क्षेत्रों में राशन डीलरों ने घर-घर पहुंचकर पात्रजनों को राशन सामग्री का वितरण प्रारंभ किया है। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है।  
जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी ने बताया कि खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अप्रेल माह का राशन लोगों तक पहुंचाने का कार्य आज से प्रारंभ हो गया। इसके तहत अंत्योदय परिवार को 35 किलो गेहूं व खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अन्य पात्रजनों लोगों 5 किलो प्रति यूनिट राशन अप्रेल व मई माह के लिए निःशुल्क प्रदान किया जा रहा है।
उन्होंने कहा है कि प्रतिमाह उचित मूल्य की दुकान पर मिलने वाले राशन को लेने के लिए राशन की दुकान तक जाने की जरूरत नहीं है, राशन डिलर खुद आपका राशन लेकर घर पर देने के लिए पहुंचेगा। इस संबंध में रसद विभाग की ओर से प्रभावी प्रयास किए जा रहे है। समस्त राशन डीलर्स को पूर्व से ही उनके पास पंजीकृत समस्त उपभोक्ताओं के लिए तय राशन सामग्री के पैकेट्स तैयार करने व अपने स्तर पर वाहन मेें रखकर उपभोक्ताओं के घर तक ले जाकर आपूर्ति करने के निर्देश दिए जा चुके है। उन्होंने बताया कि राशन डिलर पॉस मशीन के जरिए ओटीपी व अन्य विकल्प का उपयोग करते हुए राशन प्रदान करेगा।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.