अन्य राज्यों से पहुंचे लोगों को अनिवार्यतः होम क्यूरेनटाइन कराने के निर्देश

( 6603 बार पढ़ी गयी)
Published on : 28 Mar, 20 15:03

गांवों में निगरानी दलों का सहयोग लेने को कहा

अन्य राज्यों से पहुंचे लोगों को अनिवार्यतः होम क्यूरेनटाइन कराने के निर्देश


उदयपुर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमर चौधरी ने हर ग्राम पंचायत स्तर पर गठित निगरानी दलों के माध्यम से अन्य राज्यों से आने वाले सभी व्यक्तियों को होम क्यूरेनटाइन करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए है।
चौधरी ने सभी एसडीएम और बीडीओ को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि किसी अन्य राज्य से आने वाले व्यक्ति के संबंध में आवश्यक जानकारी प्रतिदिन ग्राम पंचायत के निर्धारित रजिस्टर अपडेट की जावें तथा निगरानी दल की मदद से उस व्यक्ति को क्यूरेनटाइन किया जावें।
मेडिकल टीम न जावंे तब भी नोटिस लगाना होगा:
उन्होंने कहा है कि निगरानी दल को होम क्यूरेनटाइन स्टेंप प्रदान किये गये है। बीडीओ या पटवारी इस आशय का नोटिस पेस्ट कर सकते हैं। यह तब भी किया जा सकता है जब मेडिकल टीम ने दौरा नहीं किया हो। उन्होंने कहा है कि किसी अन्य राज्य से आने वाले को सख्ती से होम क्यूरेनटाइन किया जाना है इसके लिए हमें मेडिकल टीम की पुष्टि की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। अगर निगरानी टीम को कोई रोगग्रस्त मिलता है, तो  तुरंत एसडीएम नियंत्रण कक्ष को सूचित करे।
जिला नियंत्रण कक्ष करेगा पंचायत के रजिस्टर की जांच:
चौधरी ने स्पष्ट किया है कि जिला नियंत्रण कक्ष निगरानी दल के साथ ग्राम पंचायत के रजिस्टर में किए गये अपडेशन की रेण्डमली जांच करेगा। सीमा पर स्थित उपखण्ड को चैकलिस्ट के आधार पर प्रतिदिन की दैनिक प्रविष्टि की संख्या और उनमें से कितने उदयपुर से है, उनके आधार पर रजिस्टर को अपडेट करेंगे और उनके पते सहित यह समस्त सूचना उसी संबंधित एसडीएम या जिला नियंत्रण कक्ष को सूचित करनी होगी।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.