किराणा सामग्री की कालाबाजारी में पिस रही जनता

( 4936 बार पढ़ी गयी)
Published on : 26 Mar, 20 12:03

किराणा सामग्री की कालाबाजारी में पिस रही जनता

उदयपुर। कोरोना वायरस से जहंा जनता लॉक डाउन के कारण में घरों में रह रही है वहीं दूसरी ओर सरकार किराणा सामान को आमजन के लिये आसानी से उपलब्ध कराने के लिये तत्पर है लेकिन कुछ किराणा व्यवसायी जनता की मजबूरी का फायदा उठा कर किराणा सामग्री मनचाह दामों पर बेचने में तुले हुए है।

भारतीय पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश गोठवाल ने बताया कि केशवनगर के कुछ वाशिंदो से मिली जानकारी के अनुसार किराणा व्यवसायी इस आपदा से निपटने के लिये सरकार को सहयोग करने के बजाय जनता की मजबूरी का लाभ उठा कर दाल सहित अन्य सामग्री मनचाहे दामों पर बेच रहे है।

एक ओर जहंा सरकार, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन गरीब तबके तक निःशुल्क सामग्री पंहुचानें के लिये निरन्तर प्रयासरत है वहंी दूसरी ओर कालाबाजारी करने वाले कुछ किराणा व्यवसायी जनता की मजूबरी का फायदा उठाकर सरकार व प्रशासन के प्रयासों पर पानी फेर रहे है।

उन्हने बताया कि गरीबों तक सामग्री पंहुचाने के लिये सभी तन,मन,धन से लगे हुए है लेकिन बेजुबान जानवरों जिनमें मुख्य रूप से श्वानों के लिये अभी तक किसी प्रकार की कोई व्यवस्था देखने को नही मिल रही है। गायों के लिये तो चारा उपलब्ध हो रहा है लेकिन श्वानों की ओर अब तक किसी का ध्यान नहंी गया है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.