अमेरिका में 1 दिन में 139 लोगों की मौत

( 2264 बार पढ़ी गयी)
Published on : 24 Mar, 20 06:03

अमेरिका में 1 दिन में 139 लोगों की मौत

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में 1 दिन में 130 से अधिक लोगों की मौत होने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आवश्यक मेडिकल आपूर्ति और निजी सुरक्षा उपकरणों की जमाखोरी रोकने के लिए एक सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। यह पहली बार है कि जब देश में एक ही दिन में इतनी अधिक संख्या में लोगों की मौत हुई है।

सोमवार तक अमेरिका में 43,700 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इनमें से 10,000 मामले केवल 1 दिन में सामने आए। कोविड-19 के आंकड़े एकत्र कर रही वेबसाइट 'वर्ल्डोमीटर' ने यह जानकारी दी।

आदेश में ट्रंप ने कहा कि सरकार जमाखोरी और आवश्यक दवाओं तथा सैनिटाइजर और मास्क जैसी वस्तुओं, निजी सुरक्षा के अन्य उपकरणों के दाम अत्यधिक बढ़ाए जाने के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि सीधी-सी बात है कि अमेरिकी लोगों की परेशानी का फायदा हम किसी को नहीं उठाने देंगे।

 

हाल के इतिहास में अमेरिका में पैदा हुए सबसे भयावह स्वास्थ्य संकट का केंद्र न्यूयॉर्क है, जहां इस संक्रमण के कारण अब तक 157 लोगों की मौत हो चुकी है और अधिकारियों ने आगाह किया है कि आने वाले दिनों में ये मामले और तेजी से बढ़ सकते हैं।

 


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.