महीने के सिर्फ 25 दिन शेष, पूरी ताकत से जुटें अफसर- भाटी

( 6376 बार पढ़ी गयी)
Published on : 07 Mar, 20 05:03

प्रबन्ध निदेशक ने ली अजमेर सिटी सर्किल की बैठक

महीने के सिर्फ 25 दिन शेष, पूरी ताकत से जुटें अफसर- भाटी

अजमेर ।  अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने सभी इंजीनियर्स एवं लेखाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि छीजत कम करने व राजस्व वसूली के लिए पूरी गम्भीरता से जुट जाएं। अधिकारी सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं से बकाया वसूली  सुनिश्चित करें। हमारा लक्ष्य 15 प्रतिशत से कम छीजत एवं 102 प्रतिशत राजस्व वसूली है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूरी टीम एकजुट होकर काम करे।
 अजमेर विद्युत वितरण निगम के अजमेर सिटी सर्किल की बैठक आज डिस्कॉम मुख्यालय पर प्रबंध निदेशक श्री वी.एस. भाटी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में श्री भाटी ने डिस्काॅम टीम को अब तक हासिल हुई प्रगति के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमनें जो प्रगति हासिल की है वह अभूतपूर्व है। हमें इस वित्तीय वर्ष के शेष रहे 25 दिनों में पूरी लगन और मेहनत के साथ काम करना है। श्री भाटी ने डिस्काॅम के अधिकारियों को राजस्व वृद्धि के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए निर्देश दिए कि बिजली चोरी के मामलों में अब तक जिन प्रकरणों का जुर्माना निर्धारण नहीं हो पाया है, उनमें जुर्माना निर्धारित कर तुरन्त प्रभाव से वसूली शुरू की जाए। इसी तरह घरेलू, अघरेलू, कृषि व औद्योगिक कनेक्शनों से बकाया राशि की वसूली की जाए। अधिकारी विद्युत संबंध विच्छेद व स्थाई विद्युत संबंध विच्छेद वाले उपभोक्ताओं पर भी विशेष ध्यान केन्द्रित कर वसूली करें। जिन उपभोक्ताओं की 10 हजार रूपए से ज्यादा की बिल राशि बकाया है उनसे वसूली तेज की जाए।
श्री भाटी ने अधिकारियों कहा कि इसके साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कृषि, ग्रामीण एवं अन्य श्रेणियों के कनेक्शनों में विद्युत आपूर्ति सुचारू रहें।
प्रबंध निदेशक ने ज्यादा छीजत व कम राजस्व वसूली वाले उपखण्डों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों एवं लेखाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में बढ़ती विद्युत छीजत में हर संभव कमी लाने की कार्यवाही करें। साथ ही राजस्व में शत-प्रतिशत बढ़ोतरी करें।
इस मौके पर निदेशक वित्त श्री एस एम माथुर, अधीक्षण अभियंता अजमेर सिटी सर्किल श्री गोपाल चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.