अजमेर विद्युत वितरण निगम मुख्य अभियंता ने की जनसुनवाई

( 8134 बार पढ़ी गयी)
Published on : 25 Feb, 20 12:02

अजमेर विद्युत वितरण निगम मुख्य अभियंता ने की जनसुनवाई

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम की जनसुनवाई में एक उपभोक्ता का मीटर कहीं और लगाने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। जनसुनवाई में कई अन्य समस्याओं का भी समाधान किया गया।
        अजमेर विद्युत वितरण निगम के मुख्य अभियंता श्री एन एस निर्वाण ने मंगलवार को विद्युत उपभोक्ताओं एवं आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की। जनसुनवाई के दौरान बिल संबंधी, नया कनेक्शन, सेटलमेन्ट, सतर्कता जांच एवं आॅडिट चार्ज संबंधी सहित अन्य समस्याएं मिली।
     जनसुनवाई में परिवादी  शरफूदीन निवासी सोमलपुर अजमेर ने मुख्य अभियंता से गुहार लगाते हुए कहा कि उन्होंने अप्रेल 2016 में अपनी दुकान पर विद्युत कनेक्शन लिया था। तब से आज तक उनके पास बिजली का कोई बिल नही आया है, इस हेतु उन्होंने टकई बार शिकायतें भी की। इस पर जब टाटा पावर द्वारा जांच की गई तो वह मीटर किसी के भी नाम पर नही था और परिवादी के नाम का मीटर किसी और उपभोक्ता के यहां लगा रखा था। अब टाटा पावर  द्वारा जो मीटर परिवादी के नाम था उसका बिल परिवादी को दिया जा रहा है जबकि उसने उस मीटर से बिजली का उपभोग ही नही किया। परिवादी ने कहा के वह अप्रैल 2016 से आज तक का बिजली का बिल भरने को तैयार है जितना उसने उपभोग किया है। इस पर मुख्य अभियंता ने टाटा पावर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त प्रकरण की जांच 7 दिन में करा कर उनके समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।
    परिवादी श्रीमति मुन्नी देवी निवासी पुष्कर ने मुख्य अभियंता को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उन्होंने नए कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, जिसके लिए डिस्कॉम द्वारा उन्हें 24,100 रुपये का डिमांड नोट जारी किया गया है। जबकि पूर्व में उनके पड़ौसी द्वारा जब नये कनेक्शन के लिए आवेदन किया गया था तब उन्हें केवल 3700 रुपए का डिमांड नोट जारी किया गया था। इस पर मुख्य अभियंता ने अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि उक्त प्रकरण का निस्तारण नियमों के अनुसार किया जाए।
      जनसुनवाई के दौरान अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री गोपाल चतुर्वेदी (शहर वृत्त), आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा व टाटा पावर के अधिकारी भी उपस्थित रहे।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.