सडक सुरक्षा जागरूकता हेतु हिन्दुस्तान जिंक का सम्मान

( 5718 बार पढ़ी गयी)
Published on : 19 Feb, 20 12:02

Shiv Maurya

सडक सुरक्षा जागरूकता हेतु हिन्दुस्तान जिंक का सम्मान

प्रतिवर्ष सडक दुर्घटनाओं में हो रही मौतों को कम करने और आम आदमी को रोड सेफ्टी हेतु जागरूक करने के लिए  न्यूज१८ राजस्थान की ओर से राजधानी जयपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । रोड सेफ्टी अवार्ड्स (Road safety awards) कार्यक्रम में हिन्दुस्तान जिंक को राज्य में सडक सुरक्षा जागरूकता हेतु सम्मानित किया गया। इस अवसर पर रोड सेफ्टी पर काम कर रही अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त हस्तियां मौजूद रही।  होटल ग्रैंड उनियारा (Hotel Grand Uniara) में आयोजित कार्यक्रम में रोड सेफ्टी के विभिन्न पहलुओं पर न केवल मंथन किया गया, हिन्दुस्तान जिंक सहित इस क्षेत्र में कार्यरत १८ विभूतियों को सम्मानित भी किया गया।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और विशिष्ट अतिथि राज्य पर्यटन निगम के पूर्व अध्यक्ष राजीव अरोडा ने हिन्दुस्तान जिंक की ओर से यह पुरस्कार हेड सेफ्टी एण्ड एनवायरमेंट (Head safety and environment) राजेन्द्र सिंह आहुजा ने ग्रहण किया।

उल्लेखनीय है कि जिम्मेदार उद्योग होाने के चलते प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा को प्राथमिकता में रखते हुए, हिंदुस्तान जिंक ने ८ वर्शो से ५ जिले उदयपुर, चित्तौडगढ, अजमेर, भीलवाडा और राजसमंद में राजस्थान सरकार के सहयोग से सडक सुरक्षा उपायों पर नागरिकों को शिक्षित करने के लिए परियोजना तैयार की एवं इस पर निरंतर जागरूकता का कार्य किया है।

कंपनी द्वारा जागरूकता शिविरों और अन्य पहलों के माध्यम से ५ जिलों के ३ लाख को प्रत्यक्ष रूप जागरूक किया है। ५९ राजकीय विद्यालयों में जागरूकता हेतु गतिविधियां, १५००० से अधिक हेलमेट वितरित करना, आवारा जानवरों और वाहनों के लिए रिफ्लेक्टिव टेप अभियान, ५ जिलों में डार्क जोन का  अध्ययन, सडक सुरक्षा पर विचार-विमर्श के लिए जिला स्तरीय समितियों का निर्माण, सडक सुरक्षा अग्रदूत बनाना षामिल है।

 


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.