बिजली चोरों के खिलाफ हो सख्ती, राजस्व वसूली में लाएं तेजी

( 2396 बार पढ़ी गयी)
Published on : 19 Feb, 20 05:02

प्रबन्ध निदेशक ने वीसी के जरिए किया संवाद

बिजली चोरों के खिलाफ हो सख्ती, राजस्व वसूली में लाएं तेजी

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी (VS Bhati) ने कहा कि यह वित्तीय वर्ष समाप्त होने में सिर्फ 43 दिन शेष हैं। हम बिजली चोरी रोकने और राजस्व वसूली के लिए पूरी ताकत के साथ जुट जाएं। बिजली चोरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।
प्रबन्ध निदेशक श्री वी एस भाटी ने आज डिस्कॉम मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए 11 जिलों के अधिकारियों व फीडर इंचार्जों से संवाद किया । उन्होंने छीजत कम करने और राजस्व वसूली में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह हमारा डिस्कॉम है। हम अपने लक्ष्यों की प्राप्ति में जी जान से जुट जाएं। कर्मचारियों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि निगम की आर्थिक सेहत मजबूत होना सभी के लिए जरूरी है। यह तभी सम्भव है जब हम मिलकर छीजत को कम करें और राजस्व वसूली की बढ़ाएं। जो फीडर इंचार्ज (Feeder Incharge)अच्छा काम कर रहे हैं वे अपनी गति बरकरार रखें। जिन फीडर पर गति कम है वो लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए तेजी से जुट जाएं।
श्री भाटी ने कहा कि जिन उपभोक्ताओं के 10 हजार रुपये से ज्यादा का बकाया है। उन पर विशेष ध्यान केंद्रित (Special focus) किया जाए। इन डेढ़ महीनों में इनपुट और छीजत पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। जिन उपभोक्ताओं को अभी तक प्रथम बिल जारी नहीं हुआ है। उन्हें बिल देकर राशि जमा कराई जाए।
प्रबन्ध निदेशक ने फर्स्ट बिलिंग, मीटर रिप्लेसमेंट, सेफ्टी आइटम्स (First Billing, Meter Replacement, Safety Items) की समीक्षा भी की। उन्होंने फीडर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले इंचार्जों से बात कर उन्हें शाबासी दी , साथ ही उनके अनुभव की डिस्कॉम के अन्य कर्मचारियों को जानकारी भी दी।
इस अवसर पर निदेशक वित्त श्री एस एम माथुर, निदेशक तकनीकी एम बी पालीवाल, मुख्य अभियंता श्री एन एस निर्वाण, टीए टू एमडी श्री मुकेश बाल्दी सहित अन्य वरीष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.