बिजनेस के साथ ही समाज कल्याण के कार्य भी जरूरी : निलिमा खेतान

( 2320 बार पढ़ी गयी)
Published on : 30 Jan, 20 05:01

’बिजनेस का कम्यूनिटी पर तथा कार्य का बिजनेस पर प्रभाव को समझाना‘ विषय पर यूसीसीआई में व्याख्यान

बिजनेस के साथ ही समाज कल्याण के कार्य भी जरूरी : निलिमा खेतान

उदयपुर । ”व्यवसाय की प्रगति के लिए जरूरी है कि समाज एवं लोग भी प्रगति करें। अतः व्यवसाय के साथ-साथ समाज के उत्थान के लिये भी कार्य करें।“

उपरोक्त विचार श्रीमति निलिमा खेतान ने यूसीसीआई में व्यक्त किये।

अध्यक्ष श्री रमेश सिंघवी ने बताया कि उदयपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (UCCI)द्वारा महिला उद्यमियों में नेतृत्व गुण के विकास हेतु ’इमर्जिंग लीडर्स‘ (Emerging leaders) कार्यक्रम श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है।

श्रृंखला के तहत यूसीसीआई भवन के पायरोटेक टेम्पसन्स (Pyrotech tempsons)सभागार में हिन्दुस्तान जिंक (Hindustan Zinc)की पूर्व सीएसआर प्रमुख श्रीमति नीलिमा खेतान का व्याख्यान आयोजित किया गया। श्रीमति नीलिमा खेतान ने ”अपने व्यवसाय का समुदायों पर प्रभाव तथा अपने कार्यों का व्यवसाय पर प्रभाव“ विषय पर व्याख्यान दिया।

श्रीमति खेतान ने महिला उद्यमियों को कार्य स्थल पर अपने व्यक्तित्व, व्यवहार एवं व्यावसायिक विषयों पर चर्चा के दौरान व्यक्त की गई सोच का अन्य लोगों पर पडने वाले प्रभाव को विस्तार से समझाया।

धरोहर की सुश्री शिवानी ने नेतृत्व गुण पर व्याख्यान देते हुए टीम के सदस्यों को उत्साह के साथ कार्य करने हेतु प्रोत्साहित करने के कौशल के बारे में महिला उद्यमियों को प्रशिक्षण दिया।

कार्यक्रम में ३५ से अधिक महिला उद्यमियों के अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री हेमन्त जैन, कार्यकारिणी सदस्य श्री अरविन्द मेहता, श्री प्रतीक नाहर आदि सदस्य भी उपस्थित थे।

 

 

 

 


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.