शोभायात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा से होगा स्वागत

( 6247 बार पढ़ी गयी)
Published on : 08 Jan, 20 05:01

रेलवे स्टेशन व चौहटन चौराहे से रहेगी टेम्पों की निःशुल्क व्यवस्था

शोभायात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा से होगा स्वागत

बाडमेर (op mehta)। श्री नंदी गौशाला के प्रांगण में दिव्य श्री गौ नन्दी कृपा कथा एवं गौ पुष्टि महायज्ञ के आगाज के लिए बुधवार को भव्य शोभायात्रा स्थानीय हायर सैकण्डरी स्कुल से सुबह ११.३० बजे निकाली जाएगी। शोभायात्रा में छत्तीस कौम के समाज के लोग, साधु संत, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, भारत विकास परिषद सहित विभिन्न संगठनों के जुडे गणमान्य नागरिक शिरकत करेंगे। शोभायात्रा में आकर्षण का केन्द्र नंदी भगवान रहेंगे।

श्री नंदी गौशाला के उपाध्यक्ष श्रवण कुमार डुंगरोमल ने बताया कि ८ जनवरी को सुबह ११.३० बजे हायर सैकण्डरी स्कूल से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा साधु संतों व गुरूजनों की अगुवाई में हायर सैकण्डरी स्कूल से रवाना होकर गांधी चौक से होते हुए हनुमान जी मंदिर पहुंचेगी। यहां पर पूजा अर्चना के पश्चात शोभायात्रा अम्बेडकर सर्कल पहुंचेगी। वहां से पैदल व टेम्पों के माध्यम से गौ भक्त नंदी गौ शाला पहुंचेंगे। वहां गौभक्तों को ग्वाल संत आशीवर्चचन देंगे। वहीं ९ से १५ जनवरी तक नंदी गौशाला परिसर में प्रति दिन दोपहर १२.३० से ४ बजे तक ग्वाल संत के मुखारविन्द से कथा होगी। मल मास में गौशाला में गौ कथा सुनने बहुत अच्छा महात्म र्है। कथा स्थल तक पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क टेम्पों की व्यवस्था रेलवे स्टेशन व चौहटन चौराहे से रखी गई है। कथा का लाइव प्रसारण घेनु टीवी व संस्कार टी.वी पर किया जाएगा। शोभायात्रा में यजमान यज्ञ, कथा आरती लाभ के लिए कमेटी के पास अपना नाम लिखवा सकते है।

संत के ठहरने के लिए कुटिया तैयारः ग्वाल संत किसी होटल या बंगले में नहीं ठहरते है, इसलिए श्री नंदी गौशाला में ग्वाल संत के लिए गोबर के गारे से कुटिया का निर्माण करवाया गया है। ग्वाल संत का मानना है कि गौ मूत्र और गोबर से ही अधिकांश बीमारियों का इलाज किया जा सकता है।

ग्वाल संत ने गोपाल गौशाला का किया अवलोकनः ग्वाल संत ने मंगलवार को गोपाल गोशाला पहुंचकर गायों की सुध ली। वहीं गोशाला का अवलोकन किया।

साध्वी ने किया प्रचार प्रसारः मंगलवार को साध्वी शबला गोपाल सरस्वती ने संकल्प कोचिंग पहुंचकर स्टूडेंट की बैठक ली। साथ ही अंतरी देवी व टी.टी.पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों को संबोधित किया। इसमें श्री नंदी गौशाला में ९ से १५ जनवरी को होने जा रही श्री गौ नंदी कथा का प्रचार प्रसार किया। इस दौरान संकल्प कोचिंग के एमडी प्रेमसिंह राजपुरोहित आदि साथ रहे।

व्यवस्थाओं को लेकर सेवा सदन में हुई बैठक आयोजितः श्री नंदी गोशाला में होने वाली कथा को लेकर मंगलवार शाम को सेवा सदन में बैठक आयोजित हुई। बैठक में पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में ओमप्रकाश मेहता, पुरूषोतम खत्री, ताराचंद जाटोल, महेश सुथार, घेवरसिंह राजपुरोहित, जोगेन्द्र गौड, पुखराज गौड, राजेन्द्र बिंदल, किशोर शर्मा, एडवोकेट मुकेश जैन, सुशीला मेहता, एडवोकेट रतनलाल सोनी, निर्मला गौड, दाउलाल मुंदडा, वंदना तापडया, सम्पत जैन, करनाराम हुडा, शोभा डांगरा, शोभा मुंदडा, दिलीप तिवारी, बहादुर सिंह गुर्जर, चेलाराम, किशोर भार्गव, नवीन सिंघल सहित कई गणमान्य लोग रहे। 


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.