सौवीं  कला प्रदर्शनी- पन्द्रह महिला कलाकारों की कलाकृतियाँ का प्रदर्शन

( 6968 बार पढ़ी गयी)
Published on : 06 Oct, 19 12:10

 सौवीं  कला प्रदर्शनी- पन्द्रह महिला कलाकारों की कलाकृतियाँ का प्रदर्शन

  नई दिल्ली की आईफैक्स आर्ट गैलरी में गोवा की स्पंदन ग्लोबल आर्ट एवं कल्चर संस्था द्वारा अपनी एक सौ एक सौवीं सात दिवसीय आर्ट प्रदर्शनी ‘अतुलनीय सुन्दरता एवं शक्ति-द्वितीय का आयोजन किया गया हैं।
स्पन्दन के प्रेसिडेंट राजस्थान मूल के अनन्त विकास ने बताया कि प्रदर्शनी में दिल्ली व अन्य प्रदेशों की पन्द्रह महिला कलाकारों की चित्रकलाओं का सुन्दर ढंग से दिग्दर्शन किया गया है।इसमें अधिकांश नवोदय कलाकार है।
उन्होंने बताया कि वे देश के सभी राज्यों में नवोदित कलाकारों के प्रोत्साहन के लिए पिछलें छह वर्षों से देश विदेश में विभिन्न प्रदर्शनियों का आयोजन कर रहे हैं।दिल्ली में आयोजित यह 101 वीं प्रदर्शनी आगामी 10 अक्टूबर तक प्रतिदिन ग्यारह से शाम को सात बजे तक आम दर्शकों के लिए खुली रहेगी।
शुभारंभ अवसर पर जाने माने कलाकार और दिल्ली स्कूल ऑफ़ आर्ट्स के पूर्व प्राचार्य  प्रोफ़ेसर नीरेंन सेन गुप्ता एवं जनसम्पर्क विशेषज्ञ गोपेंद्र नाथ भट्ट द्वारा किया गया। इस मौके पर दिल्ली स्कूल ऑफ़ आर्ट्स के एसोसियेट प्रोफ़ेसर राजकुमार महाजन, सेवा संस्था के फ़ाउंडर डायरेक्टर राकेश शर्मा और अन्य कई जानी मानी कला हस्तियां भी मौजूद थी।
अनन्त विकास ने बताया कि प्रदर्शनी में चण्डीगढ़ की बनिता हूँदल,मेरठ की बीना टण्डन,गुरुग्राम चाहत   सोनेजा(हरियाणा) की और दिल्ली एनसीआर की अनु आहूजा,अंजु भाटिया,कृपाज्योति निशा सिंगला, मनोमय, नेहा वढ़ेरा,पूजा मुद्गल,प्रियंका राजपूत,रचना बागची,श्रेय आशीष गुप्ता ,सोनल जैन,उधबाश मुखर्जी एवं उपासना शर्मा की कलाकृतियाँ का प्रदर्शन किया गया हैं।


साभार : नीति ‘गोपेंद्र’


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.