आयोग सदस्य डॉ. शैलेन्द्र पण्ड्या ने चित्तौड़़गढ़ सर्किट हाउस में ली बैठक

( 579 बार पढ़ी गयी)
Published on : 14 Sep, 19 04:09

विभिन्न संस्थाओं का किया निरीक्षण

आयोग सदस्य डॉ. शैलेन्द्र पण्ड्या ने चित्तौड़़गढ़ सर्किट हाउस में ली बैठक

चित्तौड़गढ़ / राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य डॉ. शैलेन्द्र पण्ड्या ने बाल अधिकारों के संरक्षण एवं बच्चों के विकास से संबंधित विभागों, संस्थाओं एवं सभी संबद्धजनों से बच्चों के अधिकारों के बारे में समझ विकसित करने, हर स्तर पर ठोस प्रयासोंं में भागीदारी बनने तथा  बाल अधिकारों के बारे में अधिक से अधिक लोक जागरण में जुटने का आह्वान किया है और कहा है कि यह हम सभी का सर्वोपरि सामाजिक फर्ज है।

      आयोग सदस्य डॉ. पण्ड्या ने शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ सर्किट हाउस मेंं बाल अधिकारों एवं विकास से संबंधित विभागों, संस्थाओं, बाल कल्याण समिति, जिला टॉस्क फोर्स सदस्याें और जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक में यह आह्वान किया।

      उन्होंने राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की गतिविधियों एवं भावी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी, नियमों और कानूनों के बारे में बताया तथा इनकी अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव प्रयासों में भागीदारी के निर्देश दिए।

      उन्होंने जिले मेंं बाल संरक्षण से संबंधित समस्याओं, बाल अधिकारों से संबंधित कार्यवाही में सामने आ रही दिक्कतों और जरूरी प्रयासों के बारे में जानकारी ली और आश्वासन दिया कि इनके बारे में जिला प्रशासन के स्तर पर और राज्य सरकार के स्तर पर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। सर्किट हाउस में उन्होंने परिवेदनाएं भी सुनी और समाधान का आश्वासन दिया।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.