कलक्टर ने किया आईटीआई का औचक निरीक्षण

( 980 बार पढ़ी गयी)
Published on : 13 Sep, 19 10:09

प्रशिक्षण कार्यक्रमों का लिया जायजा, नवाचारों को सराहा

कलक्टर ने किया आईटीआई का औचक निरीक्षण

उदयपुर, जिला कलक्टर श्रीमती आनन्दी ने प्रतापनगर स्थित मॉडल औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान औचक निरीक्षण किया। कलक्टर ने संस्थान में आयोजित इंजीनियरिंग व्यवसायन्तर्गत डीजल मैकेनिक, ऑटोबॉडी पेन्टिंग वर्कशॉप का अवलोकन किया एवं प्रशिक्षणार्थियों से चर्चा की।  साथ ही पूर्व में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों व नवाचारों की जानकारी ली। इस दौरान कलक्टर ने टर्नर, फिटर, मशीनिष्ट, आई.टी., इलेक्ट्रीशियन, कोपा, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं वेल्डर व्यवसाय के प्रशिक्षणार्थियों से संवाद किया एवं मारूति सुजूकी द्वारा संस्थान हित में किए जा रहे आधुनिकीकरण पर संतोष जताया। उन्होंने  रोबोटिक वेल्डिंग एवं सिमुलेटर पर प्रशिक्षण से विद्यार्थियों के कौशल में हो रही अभिवृद्धि की सराहना की।
इस दौरान कलक्टर ने ऑडियो विजुअल रूम, स्मार्ट क्लॉस रूम, टूल रूम, सेफ्टी लेब का भी निरीक्षण किया व यहां दिए जाने वाले प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली। संस्थान के प्राचार्य नीरज नागौरी ने संस्थान की गतिविधियों, प्रशिक्षण कार्यक्रम, आईएमसी के गठन एवं मारूति सुजुकी के योगदान के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। नागौरी ने बताया कि संस्थान में विभिन्न 19 व्यवसायों के अन्तर्गत 860 प्रशिक्षणार्थी अध्ययनरत है।
परीक्षा परिणाम से पहले मिला रोजगार
संस्थान के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेन्ट अधिकारी अनिल खण्डेलवाल ने पिछले सत्र के परीक्षा परिणाम से पूर्व ही 176 प्रशिक्षणार्थियों के प्लेसमेन्ट हो जाने की जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि विभिन्न कम्पनियों जैसे सिक्योर मीटर उदयपुर में 64, मारूति सुजुकी गुडगांव में 63, नवनीत मोटर्स, उदयपुर में 13, टेक्नोंमोटर्स उदयपुर में 12, रोशन टीवीएस उदयपुर में 12, ताज अरावली होटल में 6 एवं जगुआर कम्पनी उदयपुर में 6 प्रशिक्षणार्थियों का प्लेसमेंट किया गया है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.