कार्य का समाधान चाहिए टालमटोल जवाब नही-जिला कलक्टर आशीष

( 3501 बार पढ़ी गयी)
Published on : 12 Sep, 19 04:09

कार्य का समाधान चाहिए टालमटोल जवाब नही-जिला कलक्टर आशीष

बांसवाडा । जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने अधिकारियों को कडें शब्दों में अधिकारियों को कहा कि दर्ज प्रकरणों को गंभीरता से ले मुझें तो ंकार्य का समाधान चाहिए टालमटोल जवाब नही।  
ये निर्देश दिए जिला कलक्टर गुप्ता ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित स्टार मार्क की साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियो को दिये।
 बैठक में प्रशिक्षू आईएस अधिकारी रामप्रसाद सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद थे।  जिला कलक्टर ने स्टार मार्क, रात्री चौपाल, समाचार पेपर व सम्पर्क समाधान में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की और अब तक किये गये कार्य की प्रगति की जानकारी ली। साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में जिला कलक्टर ने विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुऐ लम्बित प्रकरणों में निस्तारण में हो रही ढिलाई पर नारजगी व्यक्त की और अधिकारीयों को निर्देश दिए कि वे प्रकरणों के समाधान में लापरवाही न बरते। बैठक में नही उपस्थित होने वाले अधिकारियों को नोटिस देने के भी निर्देश दिए। बैठक में जिला कलक्टर ने विद्यालयों  में संचालित मिड - डे मिल कार्यक्रम की जानकारी लेते हुए व्यवस्था को ठीक करने स्कूलों में संचालित कम्प्यूटर लेब व्यवस्थाओं को सुचारुढंग से संचालित करने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पाबन्द किया।  जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि रिपोर्ट भेजना ही काम नही उस पर कार्यवाही कर पुख्ता समाधान करावें। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग को खराब सडको को ठीक करने, बिजली की आपूर्ति को व्यवस्थित करने के साथ ही राजिविका, टीएडी, चिकित्सा, समाज कल्याण, सीसीबैक, बीओबी,नेशनल हाइवें माही,आदि विभाग कार्यो पर चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने पालना रिर्पोट सॉफ्ट कॉपी में इस कार्योलय से प्रेषित प्रपत्र में पालना रिर्पोट के कॉलम में अंकित कर भिजवाएं अन्यथा आपकी शून्य सूचना अंकित की जावेंगी।  इसके साथ ही अंन्तिम कॉलम में प्रकरणों के पूर्ण या प्रक्रियाधीन का अंकन आवश्यक रुप से किया जावें जिससें प्रकरणों को कम किया जा सके ।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.