आगामी आयोजनों के मद्देनज़र जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री ने ली बैठक

( 1228 बार पढ़ी गयी)
Published on : 07 Sep, 19 05:09

सभी प्रबन्धों को समय रहते बेहतर ढग से पूर्ण करें -अर्जुनसिंह बामनिया

आगामी आयोजनों के मद्देनज़र जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री ने ली बैठक

बांसवाड़ा  / जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने आगामी उत्सव, पर्व-त्योहारों और मेलों को देखते हुए सुरक्षा एवं प्रबन्धों को बेहतर बनाने तथा सभी व्यवस्थाएं  समय पर किए जाने के लिए गंभीरतापूर्वक कार्य संपादन के निर्देश दिए हैं।
जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री बामनिया ने शुक्रवार शाम बांसवाड़ा जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आगामी दिनों में आयोजित होने वाले विभिन्न धार्मिक आयोजनों की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलक्टर आशीष गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश वर्मा सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी, जन प्रतिनिधिगण, पार्षद, समाजसेवी आदि उपस्थित थे।
जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री ने कहा कि सभी प्रकार के त्योहार-पर्वों में इस प्रकार व्यवस्था करें कि किसी भी स्तर पर कहीं भी परेशानी का अनुभव न हो। इसके लिए सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को चाहिए कि वे हर छोटी से छोटी व्यवस्था को गंभीरता से लें तथा समय पर पूर्ण करें।
उन्होंने सभी उत्सव-त्योहार व मेले से संबंधित एक-एक व्यवस्था की जानकारी ली और इनसे संबंधित प्रबन्धों के बारे में समीक्षा की। जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री ने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं तथा आगामी आयोजनों के मद्देनज़र पुलिस एवं प्रशासन के स्तर पर सभी प्रकार के ऐहतियाती उपायों को सुनिश्चित किया जाए। इनमें किसी भी प्रकार की कोई कमी या ढिलाई सामने नहीं आनी चाहिए।
बामनिया ने कहा कि बांसवाड़ा की शांति एवं अमन-चैन की परंपरा के अनुरूप सभी मिलजुलकर इन आयोजनों में पारस्परिक आत्मीय भागीदारी अदा करें और पूरी गरिमा के साथ इन कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूर्ण कराएं।
जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री ने इस दौरान सभी आवश्यक स्थानों पर रोशनी एवं नियमित बिजली आपूर्तिै के निर्देश अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के अधिकारियों को दिए। सार्वजनिक निर्माण विभागीय अधिकारियों से कहा गया कि शहर, लिंक रोड व आस-पास के परिधि क्षेत्रों में सड़कों की व्यवस्था सुधारें तथा इस प्रकार सड़क मरम्मत एवं पेच वर्क के कार्यों को अंजाम दें कि आवागमन में किसी भी प्रकार की दिक्कतें न आएं।
बामनिया ने नगर परिषद को निर्देश दिए कि शहर में गड्ढ़ों को भरने के साथ सड़कों की स्थिति में सुधार लाएं और शहरी सड़कों की मरम्मत के प्रति गंभीरतापूर्वक कार्यवाही करें। इसके साथ ही शहर की साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।
उन्होंने पार्षदों से भी कहा कि वे भी अपनी जिम्मेदारियां समझें तथा शहर की ज्वलन्त समस्याओं के निराकरण और पर्व-त्योहारों के मद्देनज़र व्यवस्थाओं को प्रभावी बनाने की दिशा में आगे आएं।
पुलिस विभाग से कहा गया कि शहर की ट्रॉफिक व्यवस्था में सुधार के लिए अलग से यातायात संबंधित बैठक लेकर बेहतर प्रबन्ध सुनिश्चित करें।
बैठक में पूर्व सभापति राजेश टेलर, समाजसेवी जैनेन्द्र त्रिवेदी, पार्षद आशीष मेहता, अमजद हुसैन, जाहिद एहमद सिंधी, संजय जैन आदि समाजसेवियों ने इन पर्व-त्योहारों व मेले को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए और प्रशासन को हरसंभव सहयोग का विश्वास दिलाया।
जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने आगामी आयोजनों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों एवं सभी प्रकार के प्रबन्धों के बारे में विस्तार से बताया और सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे सौंपी गई जिम्मेदारियां समय पर पूर्ण करें। अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश वर्मा ने जरूरी व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी दी।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.