हिन्दुस्तान जिंक के प्रधान कार्यालय में हर्षोल्लास से मनाया स्वतंत्र्ता दिवस

( 2316 बार पढ़ी गयी)
Published on : 16 Aug, 19 14:08

हिन्दुस्तान जिंक के प्रधान कार्यालय में हर्षोल्लास से मनाया स्वतंत्र्ता दिवस

हिन्दुस्तान जिंक के प्रधान कार्यालय के प्रांगण में स्वतंत्र्ता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। भारतीय गणतंत्र् के 73वें स्वतंत्र्ता दिवस के अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि कंपनी सेक्रेट्री राजेन्द्र पण्डवाल ने कर्मचारियों एवं उनके परिजनों की उपस्थिती में राष्ट्रीय ध्वज फहराया एवं सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा इसमें दो राय नहीं कि आजादी के इन 72 सालों में दे६ा ने ढेर सारी उपलब्धियां अर्जित की है। दे६ा में लोकतंत्र् मजबूत हुआ है और संसद में आमजन की नुमाइंदगी बढी है। हा६ाए पर खडे लोग मुख्यधारा में आए हैं और संविधान ने वंचित लोगों को समानता और स्वतंत्र्ता के अधिकारों से लैस किया है। ६ाक्षा और जागरूकता से सामाजिक भेदभाव कम हुए हैं। खाद्यान्न के मामले में दे६ा आत्मनिर्भर हुआ है और सडक, बिजली व पानी का विस्तार हुआ है। औद्योगिकरण और कृषि उत्पादन में वृद्धि से लोगों की प्रतिव्यक्ति आय बढी है तथा जीवन स्तर में सुधार हुआ है।

हिन्दुस्तान जिंक अपने भावी ऑपरेशन्स को डिजिटल परिवर्तन और पर्यावरण के अनुकूल तथा लागत प्रभावी टेक्नोलॉजी के माध्यम से तैयार करने के लिए प्रयास किया जा रहा हैं ताकि अयस्क से धातु अनुपात को बढया जा सके। कंपनी की बैलेंस शीट जीरो डेब्ट के साथ भारत में एक सबसे मजबूत स्थिति के साथ सुदृढ नकदी रूपांतरण प्राप्त करने के लिए अनुशासित ऑपरेशन्स है।

हिन्दुस्तान जंक अपने उद्योग के साथ-साथ आर्थिक, सामाजिक कल्याण एवं ग्रामीण उत्थान, पर्यावरण संरक्षण एवं सुरक्षा, वंचितों को शिक्षा, जीवनयापन एवं महिला सशक्तिकरण के प्रति सदैव कटिबद्ध है। हमें अपने देश एवं हमारी कंपनी हिन्दुस्तान जिंक को नई ऊंचाइयों पर स्थापित करना है।

इस अवसर पर हिंदजिंक परिवार के परिजनों एवं बच्चों ने कविता, संगीत एवं देश-भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां भी दी। हिन्दुस्तान जिंक के सिक्यूरिटी कार्मिको द्वारा मार्च पास्ट की सलामी भी दी गई।

कंपनी की सभी इकाइयों में 73वां स्वतंत्र्ता दिवस बडे हर्षोंउल्लास से मनाया गया है।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.