ग्राहकों को अनचाही काल के खिलाफ जगाए ट्राई

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Published on : 16 Aug, 19 08:08

ग्राहकों को अनचाही काल के खिलाफ  जगाए ट्राई

नई दिल्ली  । सेल्यूलर कंपनियों के संगठन सीओएआई ने दूर बैठे माल और सेवा बेचने के लिए अनजान लोगों को फोन काल व संदेश के खिलाफ नए नियमों के प्रति ग्राहकों को जागरूक बनाने के लिए बाजार विनियामक ट्राई से अपील की है। सीओएआई ने कहा है कि मोबाइल दूरसंचार सेवा कंपनियां अपने ग्राहकों से इस विषय में मिलने वाली शिकायतों की मासिक रपट जल्दी ही प्रस्तुत करना शुरू करेंगी। सीओएआई के महासचिव राजन मैयू ने कहा, ‘‘यह बात महत्वपूर्ण है कि ग्रहाकों को इस बात की जानकारी हो कि व्यवस्था काम करेगी। ट्राई को इसके प्रति जागरूकता बढ़ाने का अभियान चलाना चाहिए ताकि प्रक्रिया का प्रभाव पैदा हो।’ट्राई ने छह अगस्त 2019 को मोबाइल दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों को अनचाही काल और संदेशों के खिलाफ शिकायत की स्थिति पर मासिक रपट सितम्बर से प्रस्तुत करने को कहा है। इसके जरिए विनियामक नए नियमों को कारगर बनाने की पण्राली की मानिटरिंग करेगा। 


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