स्टार मार्क प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश

( 406 बार पढ़ी गयी)
Published on : 14 Jun, 19 05:06

सोमवार को होगी समीक्षा

स्टार मार्क प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश

बांसवाडा / जिला कलेक्ट्री कार्यालय में प्रतिदिन होने वाले पत्रों तथा व्यक्तियों की परिवेदनाओं, समस्याओं, प्रार्थना-पत्र पर जिला कलेक्टर द्वारा स्टार मार्क किया जाता है। अब तक के स्टार मार्क प्रकरणों के निस्तारण के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। स्टार मार्क प्रकरणों की समीक्षा 17 जून, सोमवार को होगी।
कलक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि स्टार मार्क वाले प्रकरणों की प्रत्येक सोमवार को प्रातः 11 बजे बैठक निर्धारित की गई है। जिसमें सभी जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि सभी विभागीय अधिकारियों को 12 जून तक के स्टार मार्क किए गए पत्रों की सूची भिजवाई गई है। इसके साथ ही यह निर्देश दिए गए है कि संबंधित विभाग, अनुभाग से संबंधित स्टार मार्क किये गए पत्रों पर की गई कार्यवाही की अद्यतनसूचना सॉफ्ट कॉपी में ई-मेल के माध्यम से प्रस्तुत करें।
विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है कि पालना रिपोर्ट सॉफ्ट कॉपी में जिला कलेक्ट्री कार्यालय से प्रेषित प्रपत्र में ही पालना रिपोर्ट के कॉलम में अंकित कर भिजवाई जाए, अन्यथा सूचना शून्य मानी जाएगी। प्रपत्र के अंतिम कॉलम में प्रकरणों के पूर्ण या प्रक्रियाधीन का अंकन आवश्यक रूप से किया जाएं, जिससे प्रकरणों की वस्तु स्थिति अनुसार कम किया जा सके। प्रकरण में अंतिम कार्यवाही पूर्ण होने तक उसे प्रक्रियाधीन ही लिखा जाएं।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.