इंटरनेट ने बदला पेपर इंडस्ट्री का बिजनेस मॉडल : सिंघानिया

( 3652 बार पढ़ी गयी)
Published on : 23 May, 19 03:05

गोवा में दो दिवसीय ट्रेड पार्टनर्स कॉन्फ्रेंस आयोजित-

इंटरनेट ने बदला पेपर इंडस्ट्री का बिजनेस मॉडल : सिंघानिया

 

उदयपुर। हम जिस वैश्विक वातावरण में रह रहे हैं वहां पर सबका हित एक-दूसरे से जुड़ा है। अमरीका और चीन के ट्रेड वार के बाद ग्लोबल ग्रोथ रेट में कमी आ रही है। इंटरनेट की दुनिया ने पेपर इंडस्ट्री का पूरा बिजनेस मॉडल ही बदल कर रख दिया है। सभी सूचनाएं फिंगर टिप पर हैं। पूरा संसार आपके हाथों में समा गया है। कंपीटीशन बहुत बढ़ गया है। बीस साल में 52 प्रतिशत कंपनियां दौड़ से बाहर हो गईं। हमें डेटा को अपने हित में काम में लेते हुए सफलता के नए सोपान तय करने हैं।
ये विचार जेके पेपर लिमिटेड के वाइस चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर हर्षपति सिंघानिया ने गोवा में आयोजित दो दिवसीय ट्रेड पार्टनर्स कॉन्फ्रेंस में व्यक्त किए। सिंघानिया ने कहा कि ग्लोबल ट्रेड वार के दौर में हमें यह देखना है कि हमारे लिए किस स्तर पर कितने नए अवसर पैदा हो रहे हैं व हमारे हितों पर क्या असर हो रहा है। हमें डेटा पावर का इस्तेमाल करते हुए ग्राहक संतुष्टि के साथ ही व्यवसाय में नए क्षेत्रों को एक्सप्लोर करना है। उन्होंने कहा कि यह साइबर रोड सबके लिए है, हमें यहां पर प्रतिस्पर्धी होकर आगे बढऩा होगा। हम लीडर्स हैं और हमें खुशी है कि वैश्विक मंदी के दौर में भी हम लगातार उसी गति से आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि नए आइडियाज को जनरेट करें, शेयर करें ताकि पेपर इंडस्ट्री को नए मुकाम पर ले जाया जा सके। कनेक्ट, कोलॉबरेट, क्रिएट वेल्यू की त्रिवेणी को हमें मिलकर साकार करना होगा। 
जे. के. पेपर के पे्रसिडेंट एवं डायरेक्टर ए. एस. मेहता ने कहा कि हम सबको समय के साथ बदलना है तो लगातार सीखते रहना पड़ेगा। जब सीखना बंद कर देंगे, उस दिन हम बदलाव की यात्रा और उसके बाद अपनी यात्रा को बंद कर देंगे। बिजनेस में जब अच्छा समय नहीं रहे, तब भी हमारा जज्बा बना रहना चाहिए। यही ताकत हमें खुद से मिलती रहनी चाहिए। जो टफ लोग होते हैं वे उसमें भी वे बहुत अच्छा करते हैं। इस इंडस्ट्री में हम सबसे अलग हैं क्योंकि हममें से हर एक डिफरेंट हैं, बेहतर है। मेहता ने कहा कि कस्टमर, प्रोडक्ट, कॉस्ट, रिलेशन फ्रंट और सर्विस फ्रंट पर हमें बेहतर काम करना है। अब ग्राहकों का एक्सपेक्टेशन लेवल हाई हो गया है। हमारी कंपनी सबसे ज्यादा कस्टमर सेंट्रिक है व हमारे उनसे रिश्ते उत्तरोत्तर प्रगाढ़ हो रहे हैं। कहा भी जाता है कि जो कस्टमर से दूर होता जाएगा, वो दुनिया से दूर होता चला जाएगा। पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है कि हमारी फैक्ट्रियों की जितनी भी चिमनियां हैं वे सब ऑनलाइन सेंट्रल पॉल्यूशन बोर्ड से कनेक्टेड हैं। हमारी चिमनी पर सेंसर लगा है जिसमें से कैसे व कितना धुआं निकल रहा है उसकी मॉनिटरिंग दिल्ली में सरकारी तंत्र कर रहा है। हम आश्वस्त हैं क्योंकि हम सर्वश्रेष्ठ हैं।
स्वागत भाषण राजेश कपूर जीएम सेल्स कोर्डिनेशन ने दिया। सैकत बासु, सीजीएम सेल्स एवं संतोष वाकलू वीपी प्रोडक्ट डवलप्मेंट ने प्रजेंटेशन के माध्यम से हर जोन की सफलता के आंकड़े बताए। सेल्स ट्रेनिंग, ग्राहकों की उम्मीदों आदि में चर्चा की। चीफ सेल्स एंड मार्केटिंग पार्थ बिस्वास ने कहा कि व्यवसाय की चुनौतियों, भविष्य की संभावनाओं तथा जेके पेपर के विविध आयामों पर प्रजेंटेशन दिया। कॉन्फ्रेंस में 200 चैनल पार्टनर सहित 280 लोग भाग ले रहे हैं। ट्रेड पार्टनर्स कॉन्फ्रेंस में उदयपुर से पाश्र्वकल्ला पेपर्स के डॉ. तुक्तक भानावत भी उपस्थित थे। 


 


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.