वेलेंटाइन पर कहेंगे ‘अपने शहर से प्यार करके तो देखो’

( 2874 बार पढ़ी गयी)
Published on : 14 Feb, 19 03:02

वेलेंटाइन पर कहेंगे ‘अपने शहर से प्यार करके तो देखो’

उदयपुर। झीलों के शहर उदयपुर से बेइंतेहां मुहब्बत करने वाले कुछ संगठन साथ मिलकर इस बार 14 फरवरी को वेलेटाइन डे पर शहर को स्वच्छ, साफ और सुंदर बनाने के लिए एक बहुत ही खास पहल करने जा रहे हैं। वेलेंटाइन डे पर जब पूरी दुनिया में मुहब्बत का पैगाम दिया जाएगा तो उदयपुर में क्लिन सिटी ड्राइव के तहत विशेष प्रकार के डस्टबीन बांटकर क्लिन सिटी का संदेश दिया जाएगा।

बिग एफ एम एवं लायंस क्लब उदयपुर महाराणा द्वारा आयोजित इस अभियान की शुरूआत मेयर चंद्रसिंह कोठारी और लॉयंस क्लब उदयपुर महाराणा के रीना राठौड़, राजेश शर्मा, अशोक माण्डावत, अशोक जैन, रवि मूंदड़ा, डोली तलदार, सुरेश माली एवं भूपेन्द्र कालरा ने बुधवार को पे्रसवार्ता में इस डस्टबीन का लोकार्पण कर की। इस खास पहल की थीम ‘अपने शहर से प्यार करके तो देखो’ होगी जिसमें शहर के विभिन्न स्थानों पर लायंस क्लब उदयपुर महाराणा, फाक्स वेगन राजेश मोटर्स, मूंदड़ा बिल्डर्स, पर्ल सुजुकी सहित कई संगठनों की ओर से विशेष रूप से तैयार करवाए गए डस्टबीन बांटे जाएंगे। 

अयोजकों के अनुसार 1 हजार से अधिक डस्टबीन बांटे जाएंगे। हार्ड प्लास्टिक से बने इन खास डस्टबीन को ऐसे डिजाइन किया गया है कि ये कारों में ग्लास होल्डर में आसानी से फिक्स हो जाएंगे जिनमें गीला और सूखा कचरा दोनों डाला जा सकेगा। इस विशेष अभियान के पीछे मकसद कारों के माध्यम से सडक़ों पर फैलने वाले कचरे को रोकना भी है। वॉलेंटियर्स डस्टबीन लगाने के साथ ही शहरवासियों को उनकी ओर से भी डस्टबीन लगाने की भी प्रेरणा देंगे ताकि लक्ष्य का और अधिक गति और सटीकता के साथ प्राप्त किया जा सके। शहर में गुरुवार को $फतहसागर, सूरजपोल, दुर्गा नर्सरी, देहलीगेट सहित कॉरपोरेट ऑफिसेज में यह अभियान चलेगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत इस प्रकार के छोटे डस्टबीन को प्रमोट किया गया है जिसे हाल ही में शाहरूख खान ने लांच किया। 


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.