विद्या भवन में छात्रवृति सम्मान समारोह

( 5990 बार पढ़ी गयी)
Published on : 08 Feb, 19 04:02

विद्यार्थियों को मिली पांच हजार से बारह हजार तक की छात्रवृति

विद्या भवन में छात्रवृति सम्मान समारोह

उदयपुर आर्थिक स्थिति की कमजोरी के कारण कोई भी विद्यार्थी गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा से वंचित नहीं हो इसकी जिम्मेदारी समाज के सक्षम व् संपन्न वर्ग की है यह संकल्प गुरूवार को विद्या भवन ऑडिटोरियम में आयोजित छात्रवृति सम्मान समारोह में व्यक्त किया गया । उदयपुर निवासी व् वर्तमान में दिल्ली के उद्योगपति अनिल गजसिंह मेहता ने कहा कि संपन्न तबके खास कर व्यवसाय व् उद्योग जगत के लोगो की यह जिम्मेवारी व् कर्तव्य है कि वो समाज को यथासंभव मदद प्रदान करे ।

 

इस अवसर पर विद्या भवन में नर्सरी से लेकर स्नातकोत्तर कक्षाओं में अध्ययनरत सौ विद्यार्थियों को स्कोलरशिप छात्रवृति प्रदान की गई

 

कार्यक्रम में अलग अलग कक्षाओं के विधार्थियों को पांच हजार से लेकर बारह हजार तक की सहायता राशि प्रदान की गई कुल पांच लाख की छात्रवृति का वितरण हुआ

 

सी एस आर मेहता, नंदिता चौकसी , रियाज तहसीन तथा ब्रिटिश नागरिक जेनी ने स्वयं एवं समस्त दानदाताओं की ओर से जरूरतमंद विद्यार्थियों को छात्रवृति से नवाजा । विधार्थियों व् उनके अभिभावकों ने प्राप्त छात्रवृति को एक महत्त्व पूर्ण उपलब्धि बताया ।

 

सन पचास के दशक में विद्याभवन में छात्रवृति प्राप्त कर पढाई करने वाले हिंदुस्तान जिंक के पूर्व अधिकारी केशव जालोरा ने कहा कि उस वक्त प्राप्त प्रोत्साहन से वे जीवन में अच्छे मुकाम को प्राप्त कर पाए ।

 

विद्या भवन के अध्यक्ष अजय मेहता ने कहा कि दानदाताओ की मदद ने विद्या भवन की जिम्मेदारी को और बढाया है कि वो गुणवत्ता पूर्ण ,समावेशी शिक्षा व् अच्छे समाज के निर्माण के लिए पूर्ण समर्पण के साथ कार्य करे ।

 

मुख्य संचालक सूरज जेकब ने विद्या भवन की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी प्रस्तुत की । कार्यक्रम का सञ्चालन विद्या भवन वेलनेस केंद्र की प्रज्ञा टांक व् डॉ निष्ठा जैन ने किया । रिधी शाह ने स्कोलरशिप के महत्त्व को रेखांकित किया । संस्था के मुख्य वित्त अधिकारी अखिल त्रिवेदी ने धन्यवाद ज्ञापित किया । इस अवसर पर विद्या भवन की गतिविधियों व् विधार्थियों द्वारा निर्मित प्रोजेक्ट्स की प्रदर्शनी लगाई गई व् रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई ।

 

साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.