विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी षिविर हेतु विचार विमर्श हाथों-हाथ मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

( 1562 बार पढ़ी गयी)
Published on : 22 Jan, 19 05:01

२७ जनवरी २०१९ को होगा भव्य आयोजन

विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी षिविर हेतु विचार विमर्श  हाथों-हाथ मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

प्रतापगढ     जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव - अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश लक्ष्मीकांत वैष्णव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राधिकरण अध्यक्ष माननीय राजेन्द्र कुमार शर्मा (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) के मार्गदर्शन में २७ जनवरी २०१८ को प्रातः १० बजे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला प्रषासन के परस्पर समन्वय से आयोजित होने वाले विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी षिविर के माध्यम से पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मौके पर दिलाने हेतु प्रशासन के समन्वय से पूर्ण तैयारी कर ली गई है।

       उक्त शिविर के सफल आयोजन हेतु आज दिनांक २१.०१.२०१९ को ए०डी०आर० सेन्टर में प्रशासनिक अधिकारिगण के साथ बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा का निर्धारण किया गया। आयोजित बैठक में सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव, एसडीएम वारसिंह, उप पुलिस अधीक्षक शैतानसिंह, डीईओ शांतिलाल शर्मा, पीसीपीएनडीटी से संदीप शर्मा, लोक अभियोजक तरूणदास वैरागी, समाज कल्याण विभाग से मनोहरलाल, श्रम विभाग से सुन्दरलाल मीणा, आरसीएचओ डॉ. दीपक मीणा एवं बार एसोसियेशन के उपाध्यक्ष निजाम खान आदि उपस्थित रहे, जिन्हने अपने विभाग के माध्यम से विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत प्रदान की जाने वाली सुविधाओं और लाभार्थियों के बारे में बताया।  

       प्राधिकरण के सचिव श्री वैष्णव ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र के आदिवासियों एवं समाज के कमजोर वर्गों के कल्याणार्थ समाज के कमजोर वर्गो को विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ एक साथ मौके पर ही दिलाने हेतु चलाये गये प्रारम्भिक अभियान के दौरान चिकित्सा विभाग, श्रम विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग आदि के माध्यम से षिविर में लाभान्वित किये जाने की प्रक्रिया चरम पर है।

       आयोजित होने वाले लोक कल्याणकारी शिविर में जिले के सभी विभागों में सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की जायेगी तथा उक्त योजनाओंे में पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही लाभ प्रदान किया जायेगा।

       प्राधिकरण के सचिव ने सभी विभागों से अपील की है कि ऐसे पात्र व्यक्ति जिन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया है, उनका विशयवार रिकार्ड टीम स्तर पर संधारित करें एवं प्राप्त आवेदन पत्रों में यदि कोई कमी रह गई हो तो अपने स्तर पर पूर्ति कराई जाकर यथासंभव लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रदान करावें। 

       प्राधिकरण सचिव ने मिटिंग में पधारें विभिन्न विभागों के पदारिकारिगण से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में आमजन को शिविर में उपस्थित होने और उक्त शिविर को सफल बनाने की अपील भी की।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.