एनसीसी दिवस का आयोजन

( 2657 बार पढ़ी गयी)
Published on : 25 Nov, 18 07:11

एनसीसी दिवस का आयोजन महाविद्यालय की सीनियर डिविजन द्वारा २५ नवम्बर को एनसीसी दिवस का आयोजन किया गया । इस अवसर पर केडेटस को एनसीसी के महानिदेशक पीपी मल्होत्रा का संदेश दिया गया।
एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेट अशोक तंवर ने बताया कि एनसीसी दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के सीनियर डिविजन केडेटस ने महाविद्यालय परिसर की साफ-सफाई की तथा लॉन की घास की कटाई छंटाई कर उसे व्यवस्थित किया तथा केडेटस को स्वीप गतिविधि के अंतर्गत मतदाता जागरूकता हेतु नारा लेखन कराया गया इसमे केडेट्स भोम सिंह,राजेन्द्र ,भुपेन्द्र सिंह,अशोक कुमार, मगंसह ,नवीनत कंवर,संतोष,मीरा आदि ने सकि्रय रूप से भाग लिया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के सह आचार्य के.आर.गर्ग केडेटस को मतदान के महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की तथा कहा कि आगामी ०७ दिसम्बर को होने वाले विधान सभा चुनाव में युवाओं को बढ-चढ कर मतदान में भाग लेना चाहिए और लोकतंत्र की अलख में अपना योगदान प्रदान करे। इस अवसर पर एनसीसी केडटेस ने गीत ,संगीत की प्रस्तुतियों दी और जिसमें राजस्थानी गीत,नृत्य प्रस्तुत किये ।
इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेट अशोक तंवर ने बताया कि आगामी विधान सभा चुनाव में युवा अधिक से अधिक संख्या मतदान करे तथा लोकतंत्र को मजबूत बनाने व लोकतंत्र उत्सव में अपने परिवार व समाज की भागीदार बढावे।एनसीसी केडेट देश के भावी नागरिक है उनमें इस उम्र में देश प्रेम का जज्बा जोश और जूनुन होना चाहिए तभी हमारा देश सुरक्षित रहेगा तथा विकास की और उन्मूख होगा।
एनसीसी दिवस अवसर पर एनसीसी के प्रथम ,द्वितीय तथा तृतीय वर्ष के सभी केडेस ने मतदाता जागरूकता की शपथ भी ली। इस अवसर के महाविद्यालय के स्टाफ के राजेन्द्र प्रसाद,विकास आदि उपस्थिति रहें।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.