'अमितोत्सव':1273 ने किया रक्तदान, 1654 ने कराया पंजीकरण

( 4592 बार पढ़ी गयी)
Published on : 16 Sep, 18 14:09

'अमितोत्सव':1273 ने किया रक्तदान, 1654 ने कराया पंजीकरण

उदयपुर, इधर कतार, उधर कतार, कहीं युवक तो कहीं युवतियां, कहीं एप्रिन पहने युवक तो कहीं कोहनी में रुई दबाए युवक, था तो यह मेला ही, बस मेले की तरह चकरी झूले नहीं थे, यह मेला था मानव जीवन को बचाने के लिए रक्त के दान का, इस मेले में उदयपुर के युवाओं का उत्साह उमड़ा और देखते ही देखते 1273 यूनिट रक्त का दान हो गया और समयाभाव होने के कारण 1654 युवाओं ने कभी भी जरूरत पड़ने पर रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया। उदयपुर के युवाओं ने सेवा के इस पुण्य कार्य में एक और कीर्तिमान स्थापित कर दिया।

उदयपुर में नमो विचार मंच की ओर से शोभागपुरा सौ फीट रोड पर अशोक ग्रीन में आयोजित रक्तवीर रक्तदान महोत्सव में सुबह 8 बजे शुरू हुए रक्तदान में 12 बजे तक 1100 के करीब यूनिट रक्तदान हो गया, इतना ही नहीं रक्तदान निर्धारित समय 2 बजे के बाद भी चला और युवा 4 बजे तक पहुंचते रहे। युवाओं ने रक्तदान नहीं कर पाने की स्थिति में पंजीकरण कराया। खास बात यह रही कि रक्तदान करने बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची।

नमो विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण रतलिया ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उदयपुर दौरे से पहले अमितोत्सव का आगाज किया गया। पहला दिन रक्तदान सेवा से जोड़ा गया। रतलिया ने कहा कि उनके स्वागत में जनहित के कार्य के रूप में रक्तदान से बेहतर क्या होता, युवाओं ने स्वागत की परंपरा का रक्तदान के रूप में आगाज कर एक नई पहल की है। इस महोत्सव में 1600 यूनिट का लक्ष्य रखा गया था और मंच के सदस्यों के प्रयासों से 1273 यूनिट रक्तदान हो गया, समय कम होने से अन्य युवाओं का पंजीकरण किया गया। मंच की ओर से रक्तवीरों का सम्मान भी किया गया।

रक्तदान अभियान में नाथद्वारा समाज उदयपुर, रक्तदाता युवा वाहिनी, जैन सोशियल ग्रुप प्लेटिनम, मर्सी लीग, पुकार, युवा ब्रह्म शक्ति मेवाड़, रोटरी क्लब उदय सहित अभिमन्यु शर्मा, प्रमोद सोनी, शत्रुघ्न सिंह शक्तावत, हितेश कुमावत, रवि माली, आशीष गोयल, सुरेश गौड़, दीपक खंडेलवाल, नमित जैन, अलीशा शर्मा, निधि भंडारी, संजय चंदेल, भरत माली, रोहित जोशी, रणजीत राठौड़, भुवनेश्वर श्रीमाली, सुरेश नागदा आदि ने प्रमुख भूमिका निभाई।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.