वाईवीपी सुराज सारथी के साथ हुआ बून्दी के युवाओं का संवाद

( 3769 बार पढ़ी गयी)
Published on : 16 Sep, 18 04:09

वाईवीपी सुराज बस पहुंची बूंदी

वाईवीपी सुराज सारथी के साथ हुआ बून्दी के युवाओं का संवाद राजस्थान सरकार की युवा विकास प्रेरक परियोजनान्तर्गत ‘ वाईवीपी सुराज सारथी’ वाहन शनिवार को बून्दी के दोनों प्रमुख महाविद्यालयों में पहुंचा और वाईवीपी टीम ने विद्यार्थियों के साथ संवाद कर उनके विचार और आइडियाज जाने। सुराज सारथी वाहन के साथ आए युवाओं के दल ने इस परियोजना के बारे में युवाओं को बताया और विद्यार्थियों से उनके आइडियाज जाने जिन्हें क्रियान्वित कर राज्य और देश के लिए कुछ खास किया जा सकता है।
विद्यार्थियों ने इस अवसर पर अपनी बात कही और सुराज सारथी वाहन का अवलोकर कर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं तथा उपलब्धियों की जानकारी ली। सुराज बस में प्रदर्शनी के तौर पर नो योर लीडर, वसु आईडिया टी, वसु आइडिया हब, वसुइकॉनॉमिक्स ल, खेलो राजस्थान, मुख्यमंत्री का युवाओं के नाम संदेश, वसुंधरा राजे एंड्रॉयड एप, लोक संस्कृति से जुड़े वाद्ययंत्रों और बुक शेल्फ को इस बस में प्रदर्शित किये गये है।
वित्त आयोग की अध्यक्षा और राजस्थान युवा विकास प्रेरक कार्यक्रम की मुख्य सलाहकार डॉ. ज्योति किरण के नेतृत्व में संचालित युवा विकास प्रेरकों की टीम ने सुराज बस यात्रा के दौरान स्थानीय छात्र-छात्राओं से नये राजस्थान के निर्माण के लिए नवाचार आमंत्रित किये । इसके अलावा छात्रों ने शिक्षा, महिला उत्थान, कौशल विकास, सौर एवं लघु उद्योग एवं कृषि से संबंधित नवाचार प्रस्तुत किये । साथ ही बस में राज्य सरकार की समस्त फ्लैगशिप कार्यक्रमों व योजनाओं की प्रदर्शनी रखी गयी है। साथ ही उसमें मुख्यमंत्री का हस्ताक्षरित क्रिकेट बैट व हेलमेट भी अवलोकन हेतु रखा गया है जो राजस्थान के युवाओं को खेलो राजस्थान" और सुरक्षित वाहन चलाने का संदेश देता है ।
इस अवसर पर युवा विकास प्रेरकों ने महाविद्यालय के छात्रों से द्विपक्षीय संवाद करते हुए युवा विकास प्रेरकों ने नवाचार बताने वाली छात्राओं को राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जी के युवाओं के नाम संदेश वाली #YVP सुराज बस टिकट पुरस्कार स्वरूप प्रदान की । राज्य सरकार के इस नवाचार के अंतर्गत सुराज बस यात्रा राजस्थान के 33जिलों के 550 शैक्षणिक संस्थानों में यात्रा कर रही है ।
साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.