आपसी सामंजस्य से शांतिपूर्वक चुनाव करवाने का आह्वान

( 987 बार पढ़ी गयी)
Published on : 15 Sep, 18 06:09

विधानसभा आम चुनाव के तहत राजस्थान, गुजरात व मध्यप्रदेश की बोर्डर मिटींग संपन्न

आपसी सामंजस्य से शांतिपूर्वक चुनाव करवाने का आह्वान बांसवाड़ा| विधानसभा आम चुनाव के संबंध में बांसवाडा जिले के सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश व गुजरात से लगने वाले जिलों के जिला कलक्टर्स व पुलिस अधीक्षकों की बोर्डर मिटिंग का आयोजन शुक्रवार को कुशलगढ़ उपखण्ड कार्यालय के सभाकक्ष में बांसवाड़ा जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में किया गया।
बैठक में बांसवाड़ा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्दनदान बारहठ व वृत कुशलगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक ब्रजराज सिंह चारण के साथ ही जिले के सीमावर्ती राज्यों में महिसागर व दाहोद जिला (गुजरात), झाबुआ व रतलाम (मध्यप्रदेश) के जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक मौजूद रहे।
बैठक को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने तीनों राज्यों के सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों को आपसी सामंजस्य से सूचनाओं के आदान-प्रदान करने तथा विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने का आह्वान किया।
नाकाबंदी व संयुक्त गश्त होगी
कलक्टर प्रसाद ने आगामी विधानसभा चुनाव के संदर्भ में बांसवाड़ा के सीमावर्ती जिलों से संबंधित आवश्यक मुद्दों और विषयों पर प्रकाश डाला और चुनाव के दौरान संबंधित जिलों से अपेक्षित सूचनाओं के साझाकरण व सुरक्षा के माकुल बंदोबस्त करने की अपेक्षाओं को स्पष्ट किया। इस दौरान सर्वसम्मति से भगौड़ों, अपराधियों, मोस्ट वांटेड व स्थायी वारंटियों की धरपकड़ के साथ ही अवैध शराब की रोकथाम के लिए प्रयास करने पर निर्णय लिया गया । बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदनदान बारहठ ने जिला पुलिस द्वारा की जा रही तैयारियों, सीमावर्ती नाकों, सीमावर्ती राज्यों के जिलों से संबंधित अपराधियों, स्थायी वारंटियों की धरपकड़ करने के साथ ही संयुक्त नाकाबंदी व गश्त किए जाने के संबंध में विचार व्यक्त किए गए।
सूचनाओं का किया आदान-प्रदान:
बैठक में डुप्लीकेट वोटर्स के एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने से रोकने की दृष्टि से सीमावर्ती क्षेत्रों के मतदाताओं की मतदाता सूचियों के साथ मतदान केन्द्रों की सूची, निर्वाचन कार्य में लगे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के दूरभाष नंबरों की सूची का भी आदान-प्रदान किया गया।
बैठक में जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक झाबुआ, दाहोद, महिसागर, रतलाम, एसडीएम दाहोद व झालोद, पुलिस उप अधीक्षक महिसागर, आबकारी अधिकारी बांसवाड़ा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वृत कुशलगढ़, तहसीलदार, कुशलगढ़, थानाधिकारी कुशलगढ़, पाटन, सज्जनगढ़ व सल्लोपाट आदि उपस्थित थे।
साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.